Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

US Open: सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच, कैलेंडर ग्रैंड स्लैम से दो जीत दूर

सेमीफाइनल में विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 09, 2021 10:37 IST
US Open: Novak Djokovic Reaches Semi-Finals, 2 Wins Away...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@USOPEN US Open: Novak Djokovic Reaches Semi-Finals, 2 Wins Away From Calendar Grand Slam

नोवाक जोकोविच ने मटेओ बेरेट्टिनी को 5-7, 6-2, 6-2, 6-3 से हरा कर यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी का मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। जोकोविच अब कैलेंडर स्लैम से महज दो जीत दूर हैं। आखिरी बार कैलेंडर स्लैम साल 1969 में रॉड लेवर ने जीता था।

छठी सीड के खिलाड़ी बेरेट्टिनी को नोकाव ने क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में चार सेटों खेल कर हराया। उनका मुकाबला ज्वेरेव से सेमीफाइनल में होगा। ज्वेरेव ने साउथ अफ्रीका के 46वें रैंक के खिलाड़ी लॉयड हैरिस को 7-6 (8/6), 6-3, 6-4 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। गौरतलब है कि ज्वेरेव ने जोकोविच को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भी हराया था।

T20 World Cup: इस कारण मिली रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह

साथ ही रूस के डानिल मेदवेदेव भी सेमीफाइनल में कनाडा के फेलिक्स ऑगर से भिड़ेंगे। गौरतलब है कि मेदवेजेव. फेलिक्स और ज्वेरेव ने आज तक एक भी ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement