Friday, May 10, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल में वीनस विलियम्स, तीसरे यूएस ओपन खिताब पर नजरें

सात ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं वीनस यूएस ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 06, 2017 20:17 IST
venus- India TV Hindi
venus

न्यूयॉर्क: साल के आखिरी ग्रैंडस्‍लैम टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने इतिहास रच दिया है। सात ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं वीनस यूएस ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बन गई हैं। वीनस 37 साल की हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 से मात देकर आखिरी चार में अपनी जगह पक्की की। वीनस का सामना अब सेमीफाइनल में 24 साल की हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा।

वीनस 23वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं और ये एक रिकॉर्ड है। वीनस यूएस ओपन में 20 साल पूरे कर चुकी हैं। गौततलब है कि वीनस ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन के फाइनल तक का सफर तय किया था। जहां उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपनी छोटी बहन सेरेना विलियम्स और विंबलडन फाइनल में गार्बाइन मुगुरुजा से हार का सामना करना पड़ा था।

जीत के बाद वीनस ने कहा, "मैं इस मैच को जीतने पर स्वयं को काफी भाग्यशाली मान रही हूं। मैं अपने आप को यही समझा रही थी कि मुझे इस मैच का आनंद लेना है और मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल रही।" इससे पहले वीनस ने 2000 और 2001 में यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम जीत चुकी है और अगर वो फाइनल जीत जाती हैं तो यह वीनस का तीसरा यूएस ओपन खिताब होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement