1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोविड-19 के 2021 पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर तैयारी कर रही है विश्व एथलेटिक्स संस्था

कोविड-19 के 2021 पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर तैयारी कर रही है विश्व एथलेटिक्स संस्था

कोए ने विश्व एथलेटिक्स परिषद की बैठक के बाद मीडिया से कहा कि वह राष्ट्रीय सीमाओं में ही टूर्नामेंट्स कराने की बात पर जोर दे रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2020 21:21 IST
Athletics- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Athletics

मोनाको|विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबास्टियन कोए ने कहा है कि विश्व संस्था कोविड-19 के 2021 पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी रणनीति तैयार कर रही है। कोविड-19 के कारण 2020 सीजन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कोए ने विश्व एथलेटिक्स परिषद की बैठक के बाद मीडिया से कहा कि वह राष्ट्रीय सीमाओं में ही टूर्नामेंट्स कराने की बात पर जोर दे रही है।

कोए ने कहा, "यह समझ से बाहर नहीं है कि लगातार दूसरे साल कुछ टूर्नामेंट्स बुरी तरह से प्रभावित हों। इसका सिर्फ वित्तीय असर नहीं पड़ेगा बल्कि इसका असर इससे आगे का होगा। मुझे लगता है कि इससे हमारे खेल को परेशानी होगी।

उन्होंने कहा, "हम एक वैश्विक खेल हैं। कोई भी खेल इस तरह के वातावरण से बाहर ज्यादा देर तक नहीं रह सकता। हमें इसे देखना होगा। और मैं आज इस बैठक के बाद इसमें आगे बढ़कर हिस्सा लूंगा.. हम इस तरह की संभावित स्थिति के लिए तैयार रहेंगे जहां लगातार दूसरे साल हम बिना टूर्नामेंट्स के रहेंगे।"

कोए ने कहा कि अब देशों की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप पहले से कहीं ज्यादा मायने रखती है।

उन्होंने कहा, "यह हो सकता है कि हम क्षेत्रीय संघों के माध्यम से टूर्नामेंट्स कराएं। यह हमारे लिए अहम चीज है और मुझे लगता है कि हम जहां भी देखें हम इस बात को मानेंगे कि, जिसे मैं घरेलू चीज कहता हूं, हमारी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, सीमाओं में टूर्नामेंट्स कराने की हमारी क्षमता, यह पहले से कहीं ज्यादा अहम होने वाली है।"

उन्होंने कहा, "अगर हम इसे सही तरीके से करते हैं तो यह हमारी मीडिया और हमारे संपर्क, टूर्नामेंट्स को वैश्विक स्तर पर मौजूद रखेगी। उम्मीद है कि यह मामला न हो, लेकिन मुझे लगता है कि आगे जाने के लिए यह निश्चित तौर पर सही होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड