1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : जमुना, लवलिना क्वार्टर फाइनल में

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : जमुना, लवलिना क्वार्टर फाइनल में

भारत की जमुना बोरो ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उनके साथ लवलिना बोरगोहेन ने भी 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IANS IANS
Published on: October 09, 2019 18:07 IST
World Women's Boxing Championship: Jamuna, Lavlina in quarter-finals- India TV Hindi
Image Source : @MEDIA_SAI TWITTER World Women's Boxing Championship: Jamuna, Lavlina in quarter-finals

उलान उदे। भारत की जमुना बोरो ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उनके साथ लवलिना बोरगोहेन ने भी 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

जमुना ने दूसरे दौर के मैच में पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से मात दी।

पांचों रैफरियों ने जमुना के पक्ष में अंक दिए। जमुना को पांच रैफिरयों ने 28-29, 27-30, 27-30, 27-30, 27-30 अंक दिए।

पहले दौर में जमुना आक्रामक होकर खेल रही थीं, लेकिन जल्दबाजी में वह गलतियां भी कर रही थीं। वह हालांकि अपने बाएं जैब के जरिए ओयूदाद को चकमा दे दाएं जैब से अंक लेने में सफल रहीं। जमुना, ओयूदाद के बेहद करीब जाकर खेल रही थीं।

दूसरे दौर में उन्होंने अपनी रणनीति बदली और इंतजार कर ओयूदाद के पास आने का मौका ढ़ूंढ़ा। उनके कुछ पंच सटीक रहे। वह बाएं-दाएं संयोजन का अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं। तीसरे दौर में भी शुरुआत में उन्होंने यही रणनीति अपनाई, लेकिन अंत में वह थोड़ी पिछड़ने लगीं। जमुना ने हालांकि अपने आप को तुरंत संभाला और डिफेंसिव होते हुए बढ़त को जाया नहीं जाने दिया।

मैच के बाद जमुना ने कहा, "यह मैच जीतकर मैं काफी खुश हूं। मेरी विपक्षी मेरे से ज्यादा लंबाई की थी। मुझे थोड़ी परेशानी हुई थी कि मैं कैसे खेलूं लेकिन फिर भी मैंने मैच जीत लिया। मेरा अगला मुकाबला जर्मनी की मुक्केबाज के साथ है। मैंने उसका मैच देखा है। प्रशिक्षकों के साथ चर्चा करूंगी कि उसके साथ कैसे खेलना है। आज मैंने जैसा खेला मेरी कोशिश होगी की क्वार्टर फाइनल में उससे बेहतर खेलूं।"

अगले दौर में जमुना जर्मनी की उरसुला गोटोलोब से भिड़ेंगी।

लवलिना का मुकाबला मोरक्को की ओयुमायमा एहबीब बेल से था। लवलिना ने 5-0 से जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में लवलिना का सामना पोलैंड की कैरोलिना कोस्जेवस्का से होगा।

मैच के बाद लवलिना ने कहा, "मैं आज के मुकाबले में जीत कर काफी खुश हूं। मैच मुश्किल था लेकिन मैंने पूरी कोशिश की, अच्छा खेला और जीतने में सफल रही। मेरा अगला मैच पोलैंड की मुक्केबाज के साथ है जहां मेरी कोशिश एक बार फिर जीत हासिल कर भारत के लिए पदक पक्का करने की होगी।"

भारत की कुल पांच मुक्केबाजों ने इस चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जमुना और लवलिना के अलावा मैरी कॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), मंजू रानी (48 किलोग्राम भारवर्ग), कविता (81 प्लस किलोग्राम भारवर्ग) ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X