Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: भारत ने मलेशिया के साथ खेला ड्रॉ, टिकट टू फाइनल के करीब पहुंची भारतीय हॉकी टीम

एशिया कप हॉकी 2022 के सुपर-4 में अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने मलेशिया के साथ 3-3 से ड्रॉ खेला है। पिछले मैच में भारत ने जापान को हराया था।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 29, 2022 20:41 IST
हाफ टाइम तक भारत इस मैच...- India TV Hindi
Image Source : @HOCKEYINDIA TWITTER हाफ टाइम तक भारत इस मैच में 0-2 से पीछे था

Highlights

  • एशिया कप के सुपर-4 में भारत ने दूसरा मुकाबला खेला ड्रॉ
  • मलेशिया के खिलाफ भारत को 3-3 से खेलना पड़ा ड्रॉ
  • अगले मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा भारत

भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में मलेशिया के साथ 3-3 से ड्रॉ खेला है। लेकिन इसके बावजूद मेन इन ब्लू फाइनल के करीब पहुंच गए हैं। मलेशिया के लिए रजी रहीम ने 12वें, 21वें और 56वें मिनट में तीन गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागे और मैच को बराबरी पर खत्म किया। भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद विष्णुकांत सिंह (32वां मिनट), एस वी सुनील (53वां) और नीलम संजीप सेस (55वां) के गोलों के दम पर वापसी की। 

जापान फाइनल की दौड़ से बाहर

इससे पहले सुपर-4 के पहले मैच में भारत ने शनिवार को जापान को 2-1 से हराया था। वहीं सुपर 4 चरण के दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया ने जापान को 3-1 से हराया। इससे पहले कोरिया ने मलेशिया से 2-2 से ड्रॉ खेला था। सुपर 4 अंकतालिका में दक्षिण कोरिया प्लस दो के गोल अंतर से शीर्ष पर है जबकि भारत प्लस एक के गोल अंतर से दूसरे स्थान पर है। जापान फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है जबकि मलेशिया का गोल अंतर 0 है और जापान को बड़े अंतर से हराकर वह फाइनल में पहुंच सकता है बशर्ते भारत और दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ रहे। 

मैच में दिखी कांटे की टक्कर

इस मुकाबले की बात करें तो मलेशिया ने अच्छी शुरूआत करके भारतीय डिफेंस पर दबाव बनाए रखा। भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने छठे मिनट में मोहम्मद हसन की रिवर्स हिट पर शर्तिया गोल बचाया। मलेशिया को मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया। पहले क्वार्टर में मलेशिया ने भारतीय गोल पर लगातार हमले बोले । मलेशिया को 12वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार रहीम ने करकेरा को छकाकर गोल कर दिया। 

इसके बाद भारत ने दूसरे क्वार्टर में कई मौके बनाए लेकिन कामयाबी नहीं मिली। मलेशिया ने 21वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर बनाया और रहीम ने बढ़त दुगुनी कर दी । दो गोल से पिछड़ने के बाद भारतीयों ने जवाबी हमले बोले और विष्णुकांत ने पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड के जरिये गोल करके अंतर कम किया । भारत को तीसरे क्वार्टर में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका। 

IPL 2022 Closing Ceremony Highlights : क्लोजिंग सेरेमनी खत्म! रणवीर सिंह और एआर रहमान ने मचाई अहमदाबाद में धूम

फिर 49वें मिनट में भारत ने लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन दिप्सन टिर्की गोल नहीं कर पाए। पवन राजभर ने मिडफील्ड में सक्रिय भूमिका निभाकर भारत के बराबरी के गोल की नींव रखी जो एस वी सुनील ने किया। भारत ने दो मिनट बाद सेस के गोल पर बढत बना ली लेकिन यह ज्यादा देर कायम नहीं रही और एक मिनट बाद रहीम ने मलेशिया के लिये बराबरी का गोल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement