Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 Day 3: एशियन गेम्स में भारत को मिला तीसरा गोल्ड, घुड़सवारी में जीता सोना

Asian Games 2023 Day 3: आज एशियन गेम्स का तीसरा दिन है। भारतीय एथलीट आज कई खेलों में एक्शन में नजर आएंगे। शूटिंग और जूडो में मेडल आने की उम्मीद है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 27, 2023 7:13 IST
Asian Games 2023 Day 3 Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asian Games 2023 Day 3 Live

Asian Games 2023 Day 3: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत ने अभी तक एशियन गेम्स में 2 गोल्ड सहित कुल 11 मेडल जीते हैं और वह मेडल टैली में छठे स्थान पर है। भारत ने अभी तक महिला क्रिकेट और शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। तीसरे दिन भी शूटिंग, हॉकी और तलवारबाजी में भारतीय प्लेयर्स कमाल करने उतरेंगे। एशियन गेम्स के तीसरे दिन से जुड़े सभी लाइव अपडेट के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

 

Asian Games 2023 Day 3 live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 3:08 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने घुड़सवारी में जीता गोल्ड

    भारत ने एशियन गेम्स 2023 के तीसरे दिन घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीत लिया है। भारत ने घुड़सवारी में 41 साल बाद गोल्ड मेडल जीता है। 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इबाद अली ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    इबाद अली ने एशियन गेम्स 2023 में शानदार सफलता हासिल की है। उन्होंने सेलिंग के विंडसर्फिंग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। 14 रेस के बाद वह तीसरे स्थान पर रहे हैं। उनसे पहले आज सेलिंग में नेहा ठाकुर ने सिल्वर मेडल जीता था। 

  • 1:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रिले टीम ने किया कमाल

    भारतीय पुरुष चार गुणा सौ मीटर मेडले रिले टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल रिकॉर्ड तोड़कर एशियाई खेलों में फाइनल में प्रवेश कर लिया। श्रीहरि नटराज, लिखित सेल्वराज, साजन प्रकाश और तनीश जॉर्ज मैथ्यू की चौकड़ी ने 3: 40.84 सेकंड का समय निकाला और जापान के बाद हीट एक में दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने नटराज, संदीप सेजवाल, प्रकाश और आरोन डिसूजा का 3 : 44 .94 का रिकॉर्ड तोड़ा जो उन्होंने जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में बनाया था । भारतीय टीम कुल चौथे स्थान पर रही। 

  • 12:01 PM (IST) Posted by Govind Singh

    नेहा ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल

    नेहा ठाकुर ने भारत को सेलिंग में सिल्वर मेडल दिलाया है। उन्होंने 11 रेस के बाद दूसरा स्थान हासिल किया है। शानदार प्रदर्शन की वजह से ही वह दूसरे स्थान पर पहुंच सकीं। भारत के अब कुल 12 मेडल हो गए हैं। 

  • 10:34 AM (IST) Posted by Govind Singh

    क्वार्टर फाइनल में भवानी देवी को मिली हार

    भवानी देवी को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ उनका एशियन गेम्स 2023 में सफर समाप्त हो गया है। उन्हें क्वार्टरफाइनल में चीन की साओ याकी से 15-7 से मुकाबला हारना पड़ा। इससे पहले उन्होंने ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीते थे और शानदार प्रदर्शन किया था। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Govind Singh

    मेडल से चूकी भारतीय जोड़ी

    रमिता थापर और दिव्यांस पवाल की भारतीय जोड़ी  10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल का मैच हार गई। साउथ कोरिया की जोड़ी ने 21.5 का स्कोर बनाया वहीं भारती जोड़ी 21.2 ही कर पाई। शुरुआत में भारतीय जोड़ी के पास 8-0 की बढ़त थी, लेकिन बाद में साउथ कोरिया की जोड़ी ने शानदार वापसी की और मेडल जीत लिया। 

  • 9:24 AM (IST) Posted by Govind Singh

    नॉकआउट राउंड में पहुंच गईं भवानी देवी

    स्टार तलवारबाज भवानी देवी ने अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश की रोकसाना खातून को 5-1 से हराया और नॉकआउट राउंड में जगह बना ली। वह शानदार फॉर्म में चल रही हैं और एशियन गेम्स 2023 में मेडल की बड़ी दावेदार हैं। 

  • 9:15 AM (IST) Posted by Govind Singh

    तुलिका मान क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

    जुडो में तुलिका मान ने धमाकेदार प्रदर्शन किया किया। महिलाओं के +78 किग्रा में मकाओ, चीन की लाई किंग लैम के खिलाफ इप्पोन की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। वहीं, अवतार सिंह ने भी थाईलैंड के किट्टीपोंग हेंट्राटिन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन चोट की वजह से वह क्वार्टरफाइनल में नहीं खेलेंगे। 

  • 9:13 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की जीत

    एशियन गेम्स 2023 में भारतीय हॉकी टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर को 16-1 से हरा दिया। भारतीय प्लेयर्स ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने उजबेकिस्तान के खिलाफ 16-0 से जीत दर्ज की थी। टीम का अगला मैच जापान से होगा। 

  • 8:01 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने हासिल की बड़ी लीड

    भारतीय हॉकी टीम अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में सिंगापुर से भिड़ रही है और इस मैच में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत ने अभी तक 11-0 से लीड ले ली है। 

  • 7:58 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए उतरेगी भारतीय जोड़ी

    10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत के दिव्यांस पंवार और रमिता जिंदल की जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड में 628.2 का स्कोर करके छठे स्थान पर रही। अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारतीय जोड़ी का सामना रिपब्लिक ऑफ कोरिया की जोड़ी से होगा। 

  • 7:55 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भवानी देवी ने हासिल की जीत

    भारत की स्टार तलवारबाज भवानी देवी ने ग्रुप स्टेज में के अपने पहले मैच में में सिंगापुर की जूलियट जी मिन हेंग को 5-2 से हराया। इसके बाद दूसरे मैच में भी उन्होंने अलहम्मद के खिलाफ 5-1 से जीत हासिल की। वह शानदार फॉर्म में हैं और उनसे मेडल की उम्मीद बढ़ गई है। 

  • 7:48 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीते हैं इतने मेडल

    एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अब तक 11 मेडल जीते हैं और वह मेडल टैली में छठे स्थान पर है। भारत ने 2 गोल्ड, 3  सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement