Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारत ने शूटिंग में जीता गोल्ड मेडल, इन 3 प्लेयर्स ने दिलाया सोना

Asian Games 2023: मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की तिकड़ी ने महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल रैपिड फायर में गोल्ड मेडल जीत लिया। भारत का एशियन गेम्स 2023 में ये कुल चौथा स्वर्ण पदक है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 27, 2023 9:52 IST
Esha Singh (left), Rhythm Sangwan (middle) and Manu Bhaker (right)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Esha Singh (left), Rhythm Sangwan (middle) and Manu Bhaker (right)

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के चौथे दिन भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 25 मीटर पिस्टल के रैपिड फायर में भारतीय शूटिंग टीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की टीम ने कमाल कर दिया है। इन प्लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को सोना दिलाने में अहम भूमिका अदा की। भारत के एशियन गेम्स 2023 में कुल चार गोल्ड मेडल हो गए हैं। 

भारत ने जीता गोल्ड मेडल 

मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की टीम ने शूटिंग में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल रैपिड फायर में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की। भारत तीन अंकों की बढ़त के साथ टॉप पर रहा। भारत का कुल स्कोर 1759 रहा है। मनु भाकर ने 590-28x का स्कोर बनाया। उन्हें ईशा का भरपूर समर्थन मिला जिन्होंने 586-17x का स्कोर किया जबकि रिदम ने 583-23x का स्कोर किया। चीन दूसरे स्थान पर रहा और उसका कुल स्कोर 1756 रहा है और चीन भारत से सिर्फ तीन अंक ही पीछे रहा और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। 

पहले जीता था सिल्वर मेडल 

चौथे दिन की शुरुआत में ही सिफ्ट समरा कौर, मानिनी कौशिक और आशी कौशिक की तिकड़ी ने 50 मीटर राइफल 3पी टीम स्पर्धा में भारत को रजत पदक दिलाने में मदद की। वे चीन की जिया सियू, हान जियायू और झांग कियोनग्यू की टीम के बाद दूसरे स्थान पर रहे। एशियन गेम्स 2023 में भारतीय निशानेबाज कमाल कर रहे हैं और खूब मेडल ला रहे हैं। 

भारत ने जीते चार गोल्ड मेडल 

एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए अब कुल 16 पदक हो गए हैं। भारत ने अभी तक 4 गोल्ड, 5 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। वह मेडल टैली में सातवें नंबर पर है। पहला स्वर्ण पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में आया, जब ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, दिव्यांश सिंह पंवार और रुद्राक्ष पाटिल की टीम ने सोना जीता। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन ने भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया जबकि तीसरा स्वर्ण ऐतिहासिक साबित हुआ क्योंकि यह चार दशक से अधिक समय के बाद घुड़सवारी में आया था। अब चौथा गोल्ड मेडल 25 मीटर पिस्टल के रैपिड फायर में आया है। 

यह भी पढ़ें: 

एक ही मैच में लगे सबसे तेज शतक और अर्धशतक, इन प्लेयर्स ने ध्वस्त किए रोहित-युवराज के बड़े रिकॉर्ड

'चयन के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ी ही मौजूद', Playing 11 को लेकर बढ़ गई कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement