Friday, April 19, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS : भारतीय खिलाड़ी तैयार, 28 जुलाई को होगा आगाज

Commonwealth Games 2022 Live Updates : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 अब शुरू होने वाले हैं। इसको लेकर तैयारियां अब अपने अंतिम चरण में हैं। सभी खिलाड़ी पदक की आस लगाए हुए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 21, 2022 21:54 IST
Commonwealth Games 2022- India TV Hindi
Image Source : BIRMINGHAM CWG 2022 Commonwealth Games 2022

Commonwealth Games 2022 Live Updates : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 अब शुरू होने वाले हैं। इसको लेकर तैयारियां अब अपने अंतिम चरण में हैं। सभी खिलाड़ी पदक की आस लगाए हुए हैं। भारतीय खिलाड़ी भी पदक की रेस में बने हुए हैं। इस बीच भारत की तरफ से भाग लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक 14 साल अनहत सिंह ने स्क्वाश में अपना दिया है। हालांकि उनहत सिंह की इच्छा बर्मिंघम खेलों के दौरान अपनी आदर्श पीवी सिंधू से मिलने की है। अनहत की भारत की सबसे सफल बैडमिंटन खिलाड़ी से मिलने की इच्छा हैरानी भरी नहीं है क्योंकि वह स्क्वाश में करियर बनाने से पहले बैडमिंटन खिलाड़ी थी। 

 

Commonwealth Games 2022 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 4:59 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    भारत से काफी पदक जीतने की आस

    राष्ट्रमंडल खेलों में भारत एक ताकतवर देश है। इस बार भी भारत पदक तालिका में टॉप 3 में रहने की उम्मीद कर रहा होगा। अब तक 2010 के दिल्ली में खेले गए राष्ट्रमंडल खेल भारतीय टीम के लिए सबसे सफल साबित हुए। भारत ने उस साल 38 स्वर्ण सहित 101 पदक जीते थे और दूसरे स्थान पर रहे। गोल्ड कोस्ट में पिछले सीजन में भारत 66 पदक के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

     

  • 12:21 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    भारतीय महिला टीम से पदक की उम्मीद

    महिला क्रिकेटरों को पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने का मौका मिलेगा। करीब 24 साल बाद राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट की वापसी हो रही है। राष्ट्रमंडल में क्रिकेट खेलने वाले शीर्ष देश शामिल हैं और इस खेल की बर्मिंघम खेलों में वापसी होगी। राष्ट्रमंडल खेलों में अभी तक केवल एक बार 1998 में कुआलालंपुर में क्रिकेट को शामिल किया गया था। तब पुरुष क्रिकेटरों ने इन खेलों में हिस्सा लिया था। ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को शामिल करने की कवायद में लगे आईसीसी को उम्मीद रहेगी कि बर्मिंघम में महिला क्रिकेट को अपार सफलता मिलेगी जिससे कि लॉस एंजलिस ओलंपिक में इस खेल को शामिल करने का उसका दावा मजबूत होगा। 

  • 11:56 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    नीरज चोपड़ा करेंगे एथलेटिक्स दल का नेतृत्व

    राष्ट्रमंडल खेल 2022  के लिए भारतीय एथलेटिक्स दल का नेतृत्व टोक्यो ओलंपिक और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा करेंगे। भारत 16 आयोजनों में 36 एथलीटों को मैदान में उतारेगा। 2018 में गोल्ड कोस्ट में भारत ने एथलेटिक्स में तीन पदक जीते थे। इसमें एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य था। एथलीट इस साल बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। 

  • 9:55 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    भारतीय हॉकी टीम का लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंदर कुमार ने कहा कि टीम की नजरें राष्ट्रमंडल खेलों में आस्ट्रेलिया का दबदबा खत्म करके स्वर्ण पदक जीतने पर लगी हैं। आस्ट्रेलिया ने राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा में लगातार छह स्वर्ण पदक जीते हैं। टोक्यो ओलंपिक में पिछले साल 41 साल का इंतजार खत्म करके कांस्य पदक जीतने के बाद से भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। भारत ने 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेल और 2014 ग्लास्गो खेलों में रजत पदक जीता था। 

  • 8:43 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    लक्ष्य सेन फिर से चमक बिखेरने को तैयार

    भारतीय बैडमिंटन के युवा सितारे लक्ष्य सेन बर्मिंघम में उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिससे चार महीने पहले वह चूक गए थे। सेन चार महीने पहले ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन स्वर्ण पदक से वंचित रह गए थे। वह पिछले 21 वर्षों में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। अल्मोड़ा के इस 20 वर्षीय खिलाड़ी को अब 28 जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में बर्मिंघम एरेना में अपनी चमक बिखेरने का एक और मौका मिलेगा और वह इसके लिये पूरी तरह से तैयार हैं। 

  • 8:40 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    अनहद सिंह का ये है इच्छा

    दिल्ली की रहने वाली अनहत जब छह - सात साल की थी तब उन्होंने सिंधू, साइना नेहवाल और ली चोंग वेई को इंडियन ओपन में खेलते हुए देखा था और तब से बैडमिंटन उनके दिल में रच बस गया था। बर्मिंघम खेलों से पहले अनहत ने कहा कि बैडमिंटन के प्रति उनका प्रेम बरकरार है लेकिन उन्हें स्क्वाश अधिक रोमांचक लगा और इसलिए इस खेल से जुड़ी। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement