Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दो और खिलाड़ियों ने कोरोना के चलते इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से वापिस लिया नाम

कोरोना महामारी ने इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है जिसके चलते दो और खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले लिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 15, 2022 11:52 IST
दो और खिलाड़ियों ने...- India TV Hindi
Image Source : RODIONALIMOV/INSTAGRAM दो और खिलाड़ियों ने कोरोना के चलते इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से वापिस लिया नाम

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ने इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है जिसके चलते दो और खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ से अपने मिश्रित युगल सेमीफाइनल मुकाबले से पहले नाम वापिस ले लिया है।

दूसरी वरीयता प्राप्त रूसी मिश्रित युगल खिलाड़ी रोडियोन अलीमोव कोरोना संक्रमित पाये गए जिन्होंने चार लाख डॉलर ईनामी राशि के टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया । उनकी मिश्रित युगल जोड़ीदार एलिना दावलेतोवा को भी करीबी संपर्क में रहने के कारण नाम वापिस लेना पड़ा। इंडोनेशिया के योंग केइ टैरी ही और वेइ हान तान को वाकओवर मिल गया।

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने एक बयान में कहा ,‘‘ बैडमिंटन विश्व महासंघ इसकी पुष्टि करता है कि मौजूदा ड्रॉ में से एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है जिसने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2022 से नाम वापिस ले लिया।’’ इसमें कहा गया ,‘‘यह खिलाड़ी शुक्रवार को अनिवार्य आरटी पीसीआर जांच में पॉजिटिव पाया गया। उसके करीबी संपर्क में रहने वाली जोड़ीदार ने भी नाम वापिस ले लिया है। उनके प्रतिद्वंद्वियों को वाकओवर मिल गया।’’ इससे पहले कल विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत समेत भारत के सात खिलाड़ियों को संक्रमित पाये जाने के कारण पीछे हटना पड़ा था। 

(With Bhasha Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement