Friday, April 26, 2024
Advertisement

Diamond League Final: नीरज चोपड़ा के निशाने पर एक और खिताब, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

नीरज चोपड़ा ने पिछले साल डायमंड लीग का खिताब जीता था। एक बार फिर से उनके ऊपर इस खिताब को बचाने के लिए नजरें टिकी हुई हैं। पिछले महीने भारतीय स्टार ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 17, 2023 1:54 IST
Diamond League Final, Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : PTI Diamond League Final, Neeraj Chopra

भारत के स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा के निशाने पर अब एक और खिताब है। नीरज ने पिछले महीने ही बूडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर की दूरी तय करत हुए देश को गोल्ड मेडल दिलाया था। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का यह पहला गोल्ड था। इससे पहले टोक्य ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ देश को गोल्ड मेडल दिलाया था। पिछले साल डायमंड लीग जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में चोपड़ा ने खिताब जीता था। यानी इस बार वह अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेंगे। 

खिताब बचाने उतरेंगे नीरज चोपड़ा

25 वर्षीय नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के किसी भी एथलेटिक्स इवेंट में गोल्ड या कोई भी मेडल जीतने वाले एकमात्र भारतीय हैं। एक बार फिर अब यूजीन में नीरज चोपड़ा डायमंड पर निशाना लगाने उतरेंगे। अमेरिका के ओरेगॉन के हेवर्ड फील्ड में इस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। आपको बता दें कि डायमंड लीग 2023 के 13 चरणों में प्रतिभाग करने के बाद चुनिंदा खिलाड़ियों ने फाइनल के लिए जगह बनाई है। स्टीपलचेज में भी भारत के लिए अविनाश साबले और लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। लेकिन आगामी एशियन गेम्स को देखते हुए दोनों ने इससे नाम वापस ले लिया। अब आइए जानते हैं कि नीरज चोपड़ा का फाइनल कहां लाइव देख सकते हैं।

कब, कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव प्रसारण?

डायमंड लीग 2023 फाइनल के टीवी राइट्स स्पोर्ट्स 18 के पास हैं। यानी फैंस इस चैनल पर टीवी के जरिए इसका लुत्फ उठा सकते हैं। जबकि लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में जियो सिनेमा पर उपलब्ध होगी। नीरज चोपड़ा का फाइनल मैच भारतीय समयानुसार शनिवार रात 12:50 बजे शुरू होगा। वैसे तो दिन रविवार का लग जाएगा और तारीख भी 17 सितंबर की। लेकिन यूएसए के समय के अनुसार यह 16 सितंबर को ही होगा। 

फाइनल में नीरज चोपड़ा को चुनौती देंगे यह खिलाड़ी:-

ओलिवर हेलैंडर (फिनलैंड), एंडरसन पीटर्स (ग्रेनेडा), कर्टिस थॉम्पसन (यूएसए), एंड्रियन मार्डारे (मोल्दोवा), जैकब वाडलेज (चेक गणराज्य)।

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup Final: श्रीलंका इस मामले में बेहद आगे, चैंपियन बनकर भी टीम इंडिया नहीं तोड़ सकती यह रिकॉर्ड

Asian Games 2023 के लिए हो जाइए तैयार, यहां देखें पूरा शेड्यूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement