Monday, April 29, 2024
Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल से बाहर होंगे मेसी? इस खबर ने बढ़ाई चिंता

लियोनेल मेसी पर वर्ल्ड कप के फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 17, 2022 17:34 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : AP Lionel Messi

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 अब अपने फाइनल मैच तक आ पहुंचा है। फीफा के फाइनल में इस साल फ्रांस के सामने अर्जेंटीना की टीम है। फ्रांस पिछली बार की चैंपियन है और अर्जेंटीना की नजरें अपना तीसरा खिताब जीतने पर हैं। सभी नजरें एक बार फिर महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी पर होंगी। मेसी का ये आखिरी वर्ल्ड कप है और वो हर हाल में ट्रॉफी जीतना चाहेंगे। लेकिन इससे पहले ही मेसी के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

फाइनल से बाहर हुए मेसी?

फाइनल मैच से पहले ही अर्जेंटीना के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी के ऊपर फ्रांस के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। मेसी इस बड़े मुकाबले से पहले चोटिल हैं और पूरी तरह फिट नहीं हैं। उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है और रिपोर्ट्स में ये बात भी सामने आई है कि ये खिलाड़ी फाइनल से पहले प्रैक्टिस में भी नहीं उतरा है। ऐसे में अर्जेंटीना की टीम एक बड़ी मुसीबत में पड़ती हुई नजर आ रही है।

सेमीफाइनल मैच में लगी थी चोट

मेसी को अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच में चोट लगी थी। हालांकि मेसी फाइनल में उतरने के लिए बेताब हैं और ये महान फुटबॉलर चोटिल होने के बाद भी फाइनल खेलना चाहता है। लेकिन मेसी के फैंस उनके चोटिल होने की खबर से काफी चिंता में हैं। मेसी के पास अपने आखिरी वर्ल्ड कप में इतिहास रचने का मौका है और इसी के चलते वो हर हाल में ये अहम मुकाबला खेलना चाहेंगे।

दो बार की चैंपियन है अर्जेंटीना और फ्रांस

अर्जेंटीना की टीम छठी बार फुटबॉल वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इस टीम ने अभी तक दो बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। अर्जेंटीना ने सबसे पहले साल 1978 और उसके बाद 1986 में फीफा वर्ल्ड कप जीता था। वहीं फ्रांस की 

टीम ने भी 1998 और 2018 में खिताब उठाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement