Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

French Open 2024: सुमित नागल के सामने होंगे रोहन बोपन्ना, मेंस डबल्स के पहले राउंड में होगा मुकाबला

French Open 2024: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल के लिए फ्रेंच ओपन 2024 की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही लेकिन अब उन्हें मेंस डबल्स के पहले राउंड में मौजूदा वर्ल्ड नंबर 2 जोड़ी रोहन बोपन्ना और मैथ्यू इबडेन के खिलाफ 30 मई को मुकाबला खेलना है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 29, 2024 19:58 IST
Sumit Nagal And Rohan Bopanna- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुमित नागल और रोहन बोपन्ना

फ्रेंच ओपन 2024 में इस समय भारत के टॉप रैंक खिलाड़ी सुमित नागल को मेंस डबल्स में अचानक से खेलने का मौका मिला है, जिसमें उनके जोड़ीदार एटीपी रैंकिंग में सिंगल में 45वें स्थान पर काबिज ऑस्ट्रियन स्टार सेबस्टियन ओफनेर होंगे। नागल और सेबस्टियन की जोड़ी का मुकाबला रोहन बोपन्ना और मैथ्यू इबदेन की जोड़ी से होगा जिसमें ये मैच 30 मई को खेला जाएगा। इससे पहले बोपन्ना और इबदेन की जोड़ी को एमिल रुसुवोरी और मार्टोन फुक्सोविक्स से मेंस डबल्स के ओपनिंग राउंड में खेलना था लेकिन इस जोड़ी ने आखिरी समय खेलने से मना कर दिया जिसके बाद अब सुमित नागल और सेबेस्टियन ओफनेर ये मैच खेलते हुए दिखाई देंगे।

मेंस सिंगल्स में नागल को मिली थी पहले राउंड में मात

भारत की तरफ से फ्रेंच ओपन 2024 में मेंस सिंगल्स में सिर्फ सुमित नागल को खेलने का मौका मिला था और वह अपने ओपनिंग राउंड में वर्ल्ड नंबर 18 खिलाड़ी कारेन खाचनोव के खिलाफ सीधे तीन सेटों 6-2, 6-0 और 7-6 से हारने के बाद बाहर हो गए थे। मौजूदा समय में नागल सिंगल्स में भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिसमें उन्होंने अपने करियर की सबसे बेस्ट रैंकिंग 80 हासिल की थी। 26 साल नागल पहली बार अपने करियर के किसी ग्रैंड स्लैम में डबल्स इवेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे जिसमें उनका पहला ही सामना वर्ल्ड नंबर-2 जोड़ी रोहन बोपन्ना और मैथ्यू इबदेन से होगा। इस जोड़ी ने इसी साल खेले गए ऑस्ट्रेलियन ओपन को अपने नाम किया था।

सेबेस्टिन ओफनेर ने सिंगल्स में जीता अपना पहला मुकाबला

सुमित नागल के जोड़ीदार सेबेस्टियन ओफनेर की बात की जाए तो उन्होंने फ्रेंच ओपन 2024 में मेंस सिंगल्स के अपने मुकाबले में जीत के साथ शुरुआत की है। ओफनेर ने टेरेंस एटमाने को पहले राउंड में मात दी जिसमें दोनों के बीच पांच सेटों तक मुकाबला चला। अब दूसरे राउंड में ओफेनर की भिड़ंत मौजूदा समय में नंबर-20 रैंकिंग पर काबिज अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बाईज के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: भारत बनाम आयरलैंड मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा की ​बड़ी टेंशन, लेना होगा ये फैसला

T20 वर्ल्ड कप में क्या भारतीय टीम बदलेगी अपना बैटिंग ऑर्डर? पूर्व खिलाड़ी ने दी ये बड़ी सलाह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement