Friday, April 26, 2024
Advertisement

Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में अंपायर के चेहरे पर लगी गेंद, मैदान पर ही गिरे न्यूजीलैंड के रेथ ग्रीनफील्ड

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बुधवार को नीदरलैंड और कोरिया के बीच जंग हुई। इस मैच में न्यूजीलैंड के अंपायर रेथ ग्रीनफील्ड के चेहरे पर गेंद लगी और वह बुरी तरह चोटिल हो गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 26, 2023 7:07 IST
हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के क्वार्टरफाइनल मैच में अंपायर के चेहरे पर लगी गेंद

Hockey World Cup 2023: ओडिशा में जारी हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बुधवार को एक खतरनाक हादसा देखने को मिला। इस हादसे में मैच के अंपायर बुरी तरह चोटिल हो गए और गेंद उनके चेहरे पर जा लगी। दरअसल मुकाबला नीदरलैंड और दक्षिण कोरिया के बीच खेला जा रहा था। उस दौरान एक पेनल्टी कॉर्नर के के वक्त जर्मनी के अंपायर बेन गोएंटगेन के चेहरे पर गेंद लग गई। गोएंटगेन को उपचार के लिए तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया। 

यह घटना मैच के 28वें मिनट में हुई जब दक्षिण कोरिया के जैंग जोंगह्युन की तेजतर्रार ड्रैग फ्लिक नीदरलैंड के खिलाड़ी की स्टिक से टकराकर हवा में उठी और गोएंटगेन के चेहरे पर जाकर लगी जो गोल पोस्ट से कुछ मीटर की दूरी पर खड़े थे। गोएंटगेन इसके बाद दर्द के कारण नीचे गिर गए जबकि उनके साथी अंपायर न्यूजीलैंड के रेथ ग्रीनफील्ड और टूर्नामेंट के आयोजकों का मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए पहुंचे। चोटिल अंपायर ने अपना एक हाथ चेहरे पर रखा हुआ था और चिकित्सा स्टाफ उन्हें मैदान से बाहर ले गया। 

बाद में गोएंटगेन की जगह भारत के रघु प्रसाद ने ली जो मैच के रिजर्व अंपायर थे। इस मैच की बात करें तो नीदरलैंड ने कोरिया को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं अन्य मुकाबले में जर्मनी ने इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली। अब अंतिम-4 में शुक्रवार को नीदरलैंड का मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम के साथ होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी जर्मनी की टीम। हॉकी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी 2023 को भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

भारत के हाथ लगी निराशा

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो टीम इंडिया के हाथ निराशा ही लगी। एक बार फिर भारत का 1975 के बाद दोबारा विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। क्वार्टरफाइनल से पहले क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। मिडफील्डर हार्दिक सिंह और दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश की चोट के कारण टीम इंडिया को भारी नुकसान उठाना पड़ा और टीम अंतिम-8 से पहले ही बाहर हो गई।

यह भी पढ़ें:-

वुमेंस प्रीमियर लीग की टीमों का नामकरण शुरू, सामने आया अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम

इंडोनेशिया मास्टर्स में साइना-लक्ष्य का जीत से शानदार आगाज, फिर चूके किदाम्बी श्रीकांत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement