Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs AFG Football Match Fight: भारत से हार के बाद बौखलाए अफगान खिलाड़ियों ने की मारपीट, Video सोशल मीडिया पर वायरल

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 11 मैच खेल चुकी हैं जिसमें से 7 में उसे जीत और एक में हार मिली है। 2016 के बाद भारत की अफगान टीम पर यह पहली जीत है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 12, 2022 16:45 IST
भारत और अफगानिस्तान...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत और अफगानिस्तान के फुटबॉल मैच के दौरान की तस्वीर

Highlights

  • भारत ने एशियन क्वालीफायर में अफगानिस्तान को 2-1 से दी थी मात
  • 2016 के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ दो ड्रॉ के बाद भारत की पहली जीत
  • मैच के बाद भड़के अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने की मारपीट और धक्का-मुक्की

भारतीय फुटबॉल टीम ने शनिवार को कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में अफगानिस्तान को एएफसी एशिया कप क्वालीफायर के तीसरे राउंडर में 2-1 से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। भारत की इस जीत में कप्तान सुनील छेत्री और सहल अब्दुल समद ने एक-एक गोल कर अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन शायद अफगान प्लेयर्स भारत से मिली इस हार को पचा नहीं पाए और बौखला कर उन्होंने मैच के बाद मारपीट व धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इस घटना का मोबाइल स्क्रीन वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पहले अफगानिस्तान का एक खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी से बहस करता नजर आ रहा है। इसके बाद दूसरा भारतीय खिलाड़ी जहां इस बहसबाजी को रोकता है दो अन्य अफगान प्लेयर इस लड़ाई में कूदकर भारतीय खिलाड़ी को धक्का देने लगता है। इतने में बात बढ़ जाती है और अन्य अफगान खिलाड़ी भी आ जाते हैं। वहीं भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह इस वीडियो में नजर आते हैं और वह दोनों भारतीय खिलाड़ियों का बचाव करते हैं।

भारतीय गोलकीपर के साथ मारपीट!

जब बात ज्यादा बढ़ जाती है तो अफगानिस्तान के वह खिलाड़ी भी मैदान पर आ जाते हैं जो इस मैच में नहीं खेल रहे थे। ऐसे खिलाड़ियों को नीले अपर में देखा जा सकता है। मैच ऑफिशियल्स और अन्य भारतीय खिलाड़ी भी वहां पहुंच जाते हैं। इसी बीच एक नीले लिबास वाले अफगान खिलाड़ी द्वार भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह के थप्पड़ जड़ दिया जाता है। फिर बात ज्यादा बढ़ जाती है और दोनों टीमों का पूरा दल वहां पहुंचता है। कप्तान सुनील छेत्री भी इस वीडियो में नजर आते हैं बीच-बचाव करते हैं।

6 साल में अफगानिस्तान पर भारत की पहली जीत

अगर इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने 2016 से 2022 के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की है। इससे पहले पिछली दोनों भिड़ंत में भारतीय टीम को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा था। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ कुल 11 मैच खेले हैं जिसमें से 7 में उसे जीत मिली है और सिर्फ एक में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। अन्य तीन मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement