1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारत को महिला एशिया कप हॉकी में जापान ने 2-0 से हराया

भारत को महिला एशिया कप हॉकी में जापान ने 2-0 से हराया

भारत को रविवार को महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के दूसरे मैच पूल ए में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान से 0-2 से उलटफेर का सामना करना पड़ा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 24, 2022 9:14 IST
भारत को महिला एशिया...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारत को महिला एशिया कप हॉकी में जापान ने 2-0 से हराया

मस्कट। गत चैम्पियन भारत को रविवार को यहां महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के दूसरे मैच पूल ए में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान से 0-2 से उलटफेर का सामना करना पड़ा। जापान ने नागा यूरी (दूसरे मिनट) और साकी तनाका (42वें मिनट) के गोल से भारतीयों को चौंका दिया।

भारतीय खिलाड़ियों को धीमी शुरुआत करना महंगा पड़ा क्योंकि जापान ने दूसरे मिनट में नागाई यूरी के गोल से बढ़त हासिल कर ली। एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक रवैया अपनाया पहले क्वार्टर में दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे। जापान ने इसके बाद अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत किया और भारतीय कई मौके बनाने के बाद भी गोल करने में नाकाम रही।

जापान ने इसके बाद 42वें मिनट में दूसरा गोल कर भारतीयों को पूरी तरह से चौका दिया। भारतीय टीम ने इसके बाद आक्रामक खेल दिखाया और फिर से दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल की लेकिन खिलाड़ी दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे। जापान अब पूल ए में दो मैचों में इतने ही जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि भारत अपने पहले मैच में मलेशिया पर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे स्थान पर है। भारत का अगला पूल मैच सोमवार को सिंगापुर से होगा। दोनों पूलों से शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news