Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारतीय वॉलीबॉल टीम ने कंबोडिया को हराया, अब इस टीम से होगा सामना

भारतीय वॉलीबॉल टीम ने अपने पहले मैच में कंबोडिया को करारी शिकस्त दी और मैच को 3-0 से जीत लिया। भारत ने एशियन गेम्स के इतिहास में अब तक वॉलीवॉल में 3 मेडल जीते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 20, 2023 13:16 IST
Indian men volleyball team vs Cambodia- India TV Hindi
Image Source : SAI TWITTER Indian men volleyball team vs Cambodia

एशियन गेम्स 2023 शुरू हो चुका है और फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी 23 सितंबर को होगी। भारतीय वॉलीबॉल टीम ने अपने पहले मैच में कंबोडिया को करारी शिकस्त दी और मैच को 3-0 से जीत लिया। भारतीय प्लेयर्स ने शुरुआत से धमाकेदार प्रदर्शन किया और गेंद को ज्यादातर समय अपने पास रखा।

धमाकेदार अंदाज में हासिल की जीत  

भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने एशियाई खेलों के अपने शुरुआती मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए कंबोडिया को 3-0 से हरा दिया। भारत ने पूल सी के मैच में निचली रैंकिंग वाले कंबोडिया को 25-14, 25-13, 25-19 से आसानी से शिकस्त दी। टीम को अब बुधवार को विश्व रैंकिंग में 27वें स्थान पर काबिज दक्षिण कोरिया की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। कंबोडिया की टीम भारतीय प्लेयर्स के आगे टिक ही नहीं पाई। 

भारत ने अब तक जीते हैं तीन पदक 

वॉलीबॉल को सबसे पहले एशियाई खेलों में टोक्यो में 1958 में शामिल किया गया जिसमें भारत तीसरे स्थान पर रहा। भारतीय पुरुष टीम ने इस खेल में अब तक तीन पदक जीते हैं, जिसमें दो ब्रॉन्ज और एक सिल्वर मेडल शामिल है। टीम 1962 में दूसरे स्थान पर रही थी जबकि 1986 में उसने कांस्य पदक जीता था। इस बार भी भारतीय टीम के पदक जीतने की उम्मीदें हैं। 

टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं 19 टीमें 

हांगझोउ खेलों में पुरुष वॉलीबॉल में कुल 19 टीमें भाग ले रही हैं। भारतीय वॉलीबॉल टीम पूल-सी में है। भारत के अलावा इस पूल में रिपब्लिक ऑफ कोरिया और कंबोडिया की टीमें शामिल हैं। जापान, चीन और दक्षिण कोरिया को टूर्नामेंट की तीन सबसे मजबूत टीमें माना जाता है। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप 2023 से पहले फैंस को मिला ये खास तोहफा, थीम सॉन्ग में इस एक्टर ने किया कमाल 

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप का मैच इस स्टेडियम में होगा! जल्द ऐलान संभव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement