Friday, April 26, 2024
Advertisement

Indian Tennis Team: 60 साल बाद पाकिस्तान गई भारतीय टीम, इस्लामाबाद में मिली इस तरह की सुरक्षा

David Cup 2024: डेविस कप मैच के लिए भारतीय टेनिस टीम 60 साल बाद पाकिस्तानी दौरे पर गई है। पाकिस्तान में भारतीय टेनिस टीम को इस देश की यात्रा करने वाले राष्ट्र अध्यक्ष जैसी सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 30, 2024 10:01 IST
Indian Tennis Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Tennis Team

Davis Cup 2024 Indian Team: डेविस कप मैच के लिए भारतीय टेनिस टीम 60 साल बाद पाकिस्तानी दौरे पर गई है। सिक्योरिटी की जिम्मेदारी पाकिस्तानी टेनिस फेडरेशन ने ली है। पाकिस्तान में भारतीय टेनिस टीम को इस देश की यात्रा करने वाले राष्ट्र अध्यक्ष जैसी सुरक्षा मुहैया कराई गई है। खिलाड़ियों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए लागू सुरक्षा योजना के तहत एक बम निरोधक दस्ता हर सुबह इस्लामाबाद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की जांच करेगा और सफर के दौरान भारतीय टीम दो एस्कॉर्ट वाहन की निगरानी में रहेगी।

60 साल बाद पाकिस्तान गई है भारतीय टेनिस टीम

पाकिस्तान टेनिस महासंघ सुरक्षा पहलू पर कोई समझौता नहीं करना चाहता है। भारतीय खिलाड़ी ज्यादातर आयोजन स्थल और होटल तक ही सीमित रहेंगे। खिलाड़ियों के लिए यह स्थिति हालांकि थोड़ी कठिन हो सकती है। पीटीएफ के महासचिव कर्नल गुल रहमान ने कहा कि भारतीय टीम 60 साल के बाद पाकिस्तान आई है, इसलिए हम अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं। भारतीय टीम के चारों ओर सुरक्षा की चार से पांच परतें हैं। मैं इस आयोजन के सुरक्षा प्रबंधक के रूप में यात्रा के दौरान उनके साथ हूं। भारतीय टेनिस टीम रविवार को इस्लामाबाद पहुंची थी, जिसमें पांच खिलाड़ी, दो फिजियो और अखिल भारतीय टेनिस संघ के दो अधिकारी हैं। 

कर्नल गुल रहमान ने कहा कि यात्रा के समय एस्कॉर्ट वाहन टीम के साथ रहती हैं। टीम वीवीआईपी प्रवेश द्वार से होटल में प्रवेश करती हैं, जो राज्य के प्रमुखों के लिए आरक्षित है। बम निरोधक दस्ते हर सुबह आयोजन स्थल की गहन जांच करेंगे और कार्यक्रम स्थल में किसी को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह प्रक्रिया पूरे मुकाबले के दौरान जारी रहेगी। यहां लगातार हवाई निगरानी हो रही है, शहर में लगभग 10,000 कैमरे लगे हैं। भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

पाकिस्तान खिलाड़ी ने कही ये बात 

पाकिस्तान ने अपनी ताकत के अनुरूप खेलने के लिए ग्रास कोर्ट को चुना लेकिन मेजबान टीम घरेलू परिस्थितियों का पूर्ण रूप से फायदा नहीं उठा पाएगी क्योंकि अधिकतम 500 फैंस को ही मैच देखने की अनुमति होगी। पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ऐसाम-उल-हक कुरैशी ने कहा कि यह कठिन है। आईटीएफ ने हमें सुरक्षा कारणों से बहुत अधिक मेहमानों या दर्शकों की मेजबानी करने की अनुमति नहीं देता है। यह कुछ ऐसा है जिसे हमें मानना होगा।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

सुपर किंग्स के खिलाड़ियों ने तूफानी बल्लेबाजी से मचाया तहलका, सिर्फ 34 गेंदों में ही खत्म कर दिया मैच

सरफराज को टीम इंडिया में मिली जगह, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दे दी बधाई; कहा-बहुत ज्यादा खुश हूं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement