मैड्रिड में खिताब से दो कदम दूर पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत हुए बाहर

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 31, 2023 23:12 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

Madrid Spain Masters 2023: स्पेन में इस वक्त मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय शटलरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं किदांबी श्रीकांत के लिए आज का दिन खराब रहा।

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु शुक्रवार को मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंच गईं जबकि हमवतन किदांबी श्रीकांत हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। सिंधु ने दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-14 21-17 से हराकर 2023 में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। श्रीकांत पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केंटा निशिमोटो से 18-21 15-21 से हार गए। 

सिंधु अब खिताब से दो कदम दूर

दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु लंबे समय तक चोट के कारण बाहर रहने के बाद वापसी करते हुए लय हासिल करने के लिए जूझ रही थीं। यह 27 वर्षीय खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हो गई हैं और इससे पहले अब तक 2023 में पिछले कुछ टूर्नामेंटों में दूसरे दौर की बाधा को भी पार नहीं कर पा रही थी। सिंधु दूसरे गेम में अधिकांश समय पीछे चल रही थीं लेकिन 6-12 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सीधे गेम में जीत दर्ज करने में सफल रहीं। इस सुपर 300 टूर्नामेंट में बची एकमात्र भारतीय खिलाड़ी सिंधु फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंगापुर की गैर वरीयता प्राप्त यिओ जिया मिन से भिड़ेंगी। 

इससे पहले विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के कारण उन्हें जापान के खिलाड़ी के खिलाफ तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड