Thursday, March 28, 2024
Advertisement

चैंपियन्स लीग क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में मैनचेस्टर सिटी और लीवरपूल ने दर्ज की जीत

चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में मैनचेस्टर सिटी ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया। इसके अलावा लीवरपूल ने जीत हासिल की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 06, 2022 16:24 IST
Manchester United, Liverpool, Champions League, quarter-finals, Sports, Football - India TV Hindi
Image Source : GETTY SL Benfica v Liverpool FC Quarter Final Leg One

केविन डी ब्रून के गोल से मैनचेस्टर सिटी ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया। शुरुआती 70 मिनट में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन सिटी ने अंतत: फिल फोडेन की मदद से बढ़त बना ली। 

मैदान पर उतरने के 79 सेकेंड के अंदर ही फोडेन ने शानदार थ्रोबॉल फेंकी जिसे डी ब्रून ने अपने कब्जे में लेकर गोल में बदल दिया। 

यह भी पढ़ें- PAK vs AUS: एकमात्र टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चटाया धूल, जीत के साथ किया दौरे का अंत

वहीं लीग के अन्य मुकाबले में लीवरपूल ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में बेनफिका को 3-1 से मात दी। छह बार के चैंपियन लीवरपूल की ओर से इब्राहिम कोनाटे (17वें मिनट), सादियो माने (34वें मिनट) और लुई डियाज (87वें मिनट) ने गोल दागे। 

बेनफिका की तरफ से एकमात्र गोल 49वें मिनट में डार्विन नुनेज ने किया। प्री क्वार्टर फाइनल में एजेक्स को हराने वाली बेनफिका की टीम 2016 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल खेल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement