Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पहलवानों के धरने से दुखी हैं नीरज चोपड़ा, कपिल देव ने भी किया रिएक्ट

दिल्ली में पिछले 6 दिनों से एक बार फिर पहलवानों का धरना जारी है। इस दौरान कई स्टार एथलीट उनके समर्थन में आ चुके हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 28, 2023 14:09 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY पहलवानों के समर्थन में आए निरज चोपड़ा

भारत के स्टार पहलवान पिछले 6 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। भारत सरकार की ओर से अभी तक उनकी मांगो पूरा नहीं किया गया है। पहलवानों के समर्थन में कई लोगो ने ट्वीट किया है। इसी बीच ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके नीरज चोपड़ा ने भी शुक्रवार को पहलवानों के समर्थन में बाते कह दी। नीरज चोपड़ा ने पहलवानों के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए न्याय सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों से तुरंत कार्रवाई करने की मांग की।

नीरज चोपड़ा की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जबकि भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराने के बजाय अपने विरोध प्रदर्शन को फिर से शुरू करने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए पहलवानों की कड़ी आलोचना की थी। 

क्या बोले नीरज चोपड़ा

एथलेटिक्स में भारत के लिए पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले जेवलिन थ्रोअर एथलीट चोपड़ा ने कहा कि पहलवानों को न्याय के लिए सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा जो कि आहत करने वाला है। उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे खिलाड़ियों को न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर देखकर मुझे दुख होता है। उन्होंने हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। एक राष्ट्र के रूप में, हम प्रत्येक व्यक्ति, चाहे वह खिलाड़ी हो या कोई और, की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए। चोपड़ा ने आगे लिखा कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है, और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए। संबंधित अधिकारियों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। 

कपिल देव भी आए सामने

नीरज चोपड़ा के अलावा भारत को पहला वर्ल्ड कप जिता चुके कपिल देव ने भी पहलवानों को लेकर अपनी राय रखी थी। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा कि क्या पहलवानों को कभी इंसाफ मिल पाएगा या नहीं। कपिल देव के इस स्टोरी के बाद कई अन्य लोगो ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement