Sunday, March 03, 2024
Advertisement

PKL 2023: गुजरात जायंट्स को मिली इस सीजन की पहली हार, जयपुर-बंगाल का मैच रहा टाई

PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन में गुजरात जायंट्स को पहली हार का सामना पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें अंत में ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 07, 2023 23:23 IST
Pro Kabaddi League 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रो-कबड्डी लीग 2023

प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के पहले लेग में 7 दिसंबर को रोमांचक मुकाबले खेले गए। इसमें मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। जयपुर पिंक पैंथर्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया ये मुकाबला आखिरी मिनट तक अपने रोमांच को बनाए रखने में कामयाब हुआ, जिसमें दोनों ही टीमों ने 28-29 के स्कोर पर रहते हुए बराबरी पर मैच को खत्म किया। वहीं दूसरे मैच को लेकर बात की जाए तो अब तक इस सीजन अपने सभी मैच जीतने वाली गुजरात जायंट्स टीम को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। पटना पाइरेट्स के खिलाफ इस मैच में उन्हें 30-33 से मैच में एक करीबी हार मिली।

भवानी राजपूत की वजह से जयपुर ने टाली हार

पहले मुकाबले को लेकर बात की जाए तो इसमें जयपुर पिंक पैंथर्स टीम का हिस्सा भवानी राजपूत ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। जयपुर की टीम ने पहले हाफ का खेल खत्म होने पर 13-9 से बढ़त बना रखी थी। इसके बाद दूसरे हाफ का खेल शुरू होने के साथ बंगाल वॉरियर्स की टीम ने वापसी करते हुए जयपुर की टीम को आउट करने के साथ स्कोर लाईन 16-16 की बराबरी पर ला दी। इसके बाद मैच की हर रेड काफी रोमांचक रही वहीं इस मुकाबले की आखिरी रेड में जयपुर की टीम को हार टालने के लिए स्कोर करना जरूरी था, जिसमें भवानी सिंह ने टीम के लिए ये काम करते हुए मैच को बराबरी पर खत्म करने में अहम भूमिका अदा की।

पटना ने नहीं दिया गुजरात को वापसी का मौका

दूसरे मुकाबले की बात की जाए तो अब तक इस सीजन अपने सभी मैच जीतने वाली गुजरात जायंट्स की टीम को पटना पाइरेट्स के खिलाफ करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पटना ने पहले से ही अपने दबदबे को बनाकर रखा हुआ था, जिसमें उनके पास एक बड़ी बढ़त थी। हालांकि गुजरात ने दूसरे हाफ में पटना को आउट जरूर किया लेकिन इसके बावजूद वह अपनी हार को टालने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं आज के दोनों मुकाबलों के बाद प्वाइंट्स टेबल पर नजर डाली जाए तो उसमें गुजरात जायंट्स की टीम अभी भी 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार है। वहीं पटना पाइरेट्स 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर जबकि तीसरे नंबर पर 8 अंकों के साथ अब बंगाल वॉरियर्स की टीम पहुंच गई है। इसके अलावा यूपी योद्धा चौथे जबकि यू मुम्बा पांचवें नंबर पर है, जिसमें दोनों टीमों के 6-6 अंक हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: लिमिटेड ओवर्स सीरीज में इस भारतीय गेंदबाज पर रहेंगी सभी की नजरें, पिछली बार दिखाया था कमाल

बाबर के साथ दोस्ती पर शादाब ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - इस वजह से टीम में...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement