Friday, April 19, 2024
Advertisement

PKL 2023 Auction: पवन सहरावत बने प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी, तेलुगु टाइटंस ने इतने करोड़ रुपए में खरीदा

PKL 2023 Auction: प्रो कबड्डी लीग 2023 सीजन के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया में भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत अब पीकेएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें तेलगु टाइटंस ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 14, 2023 6:34 IST
Pawan Sehrawat- India TV Hindi
Image Source : PKL/TWITTER पवन सहरावत

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आगामी सीजन को लेकर मुंबई में 2 दिवसीय प्लेयर्स ऑक्शन प्रक्रिया में 9 अक्टूबर को भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। पवन की कप्तानी में हाल में भारत ने एशियन गेम्स 2023 में पुरुष कबड्डी के इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। पवन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए हैदराबाद की टीम तेलुगु टाइटंस ने 2.61 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। पवन से पहले PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड ईरान के डिफेंडर मोहम्मदरेजा शादलू के नाम पर दर्ज था।

पवन से पहले शादलू को पुणेरी पलटन ने खरीदा

पीकेएल के 10वें सीजन के लिए चल रही नीलामी प्रक्रिया में पवन का नाम आने से पहले ईरान के युवा डिफेंडर शादलू का नाम आया था। इस प्लेयर को खरीदने के लिए पुणेरी पल्टन की टीम ने 2 करोड़ 35 लाख रुपए खर्च कर दिए। इसके बाद पवन का नाम जब ऑक्शन में आया तो नीलामी में सभी टीमों ने उनको लेकर अपनी दिलचस्पी को दिखाया। हालांकि अंत में तेलुगु टाइटंस टीम इस मामले में सफल होने में कामयाब रही।

ऐसे चली पवन को लेकर पूरी ऑक्शन

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत को हाई फ्लायर के नाम से भी पहचाना जाता है। उनका नाम ऑक्शन में आने के बाद सबसे पहले यूपी योद्धा की टीम ने 20 लाख रुपए की बोली लगाई। इसके बाद बेंगलुरु बुल्स ने इस अमाउंट को सीधे 1 करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया। यहां से तेलुगु टाइटंस ने एंट्री करते हुए पवन को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए 1.50 करोड़ रुपए की बोली लगा दी। हालांकि उन्हें हरियाणा स्टीलर्स से चुनौती मिली जिन्होंने कीमत को 2.50 करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया। तेलुगु टाइटंस ने हार ना मानते हुए 2.61 करोड़ रुपए की बोली लगाने के साथ पवन को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही।

पहले दिन ऑक्शन में यह खिलाड़ी हुए सोल्ड

प्रो कबड्डी लीग के पहले दिन की ऑक्शन प्रक्रिया की बात की जाए तो उसमें कैटेगिरी-ए में मोहम्मदरेज़ा शादलू चियानेह को 2.35 करोड़ रुपए में पुनेरी पल्टन ने अपनी टीम में शामिल किया। वहीं इसके अलावा फजल अत्राचली 1.60 करोड़ रुपए में गुजरात जायंट्स, रोहित गुलिया 58.50 लाख रुपए में गुजरात जायंट्स,विजय मलिक 85 लाख रुपए में यूपी योद्धा,मनिंदर सिंह 2.12 करोड़ रुपये में बंगाल वॉरियर्स,मंजीत 92 लाख रुपए में पटना पाइरेट्स टीम का हिस्सा बने।

वहीं कैटेगिरी बी में शामिल प्लेयर्स को लेकर बात की जाए तो उसमें नितिन रावल को 30 लाख रुपए में बंगाल वॉरियर्स, गिरीश एर्नाक को 20 लाख रुपए में यू मुंबा, अरकम शेख 20.25 लाख रुपए में गुजरात जायंट्स,शुभम शिंदे 32.25 लाख रुपए में बंगाल वॉरियर्स,महेंद्र सिंह 40.25 लाख रुपए में यू मुंबा, आशु मलिक को 65.25 लाख रुपए में दबंग दिल्ली, विशाल 20 लाख रुपए में बेंगलुरु बुल्स, सोमबीर 26.25 रुपए में गुजरात जायंट्स, श्रीकांत जाधव 35.25 लाख रुपए में बंगाल वॉरियर्स, मोहम्मद एस्माईल नबीबख्श 22 लाख रुपए में गुजरात जायंट्स, सुनील 20 लाख रुपए में दबंग दिल्ली की टीम ने खरीदा।

पहले दिन ये अहम खिलाड़ी रहे अनसोल्ड

दो दिनों तक चलने वाले प्रो कबड्डी लीग के इस ऑक्शन के पहले दिन जहां कुछ खिलाड़ी मालामाल हुए वहीं कुछ के हाथ निराशा भी लगी। पहले दिन के ऑक्शन में संदीप नरवाल, दीपक निवास हुडा, सचिन नरवाल, गुरदीप अजिंक्य कापरे, विशाल भारद्वाज अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे। प्रो कबड्डी के 10वें सीजन के ऑक्शन में 500 से ज्यादा खिलाड़ी इसका हिस्सा बने हैं।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को अचानक हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, IND vs AFG मैच से हुआ बाहर

ओलंपिक में 128 साल बाद क्रिकेट की होगी वापसी, ये खेल भी होंगे शामिल; फैंस को मिला बड़ा तोहफा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement