Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड ओपन से बाहर हुईं पीवी सिंधू, दूसरे दौर में मिली वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी से मात

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भारतीय स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को सिंगल्स इवेंट के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी सी यंग से हार का सामना करना पड़ा। कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु की ये 7वीं बार हार है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 15, 2024 9:54 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधू

बर्मिंघम में चल रहे ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में ओलंपिक पदक विजेता भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी पीवी सिंधू को सिंगल्स इवेंट के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड नंबर 1 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी एन से यंग ने उन्हें 42 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार 2 सेटों में मात देते हुए सिंधू के सफर को यहीं पर खत्म कर दिया। पीवी सिंधू की ये कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ अब तक की 7वीं हार है। इस मैच के पहले सेट में सिंधू को 19-21 और फिर दूसरे सेट में 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।

सिंधू की गलतियों का यंग ने उठाया फायदा

घुटने की चोट से उबरने के बाद पीवी सिंधू इस चैम्पियनशिप के जरिए कोर्ट पर वापसी कर रही थी। ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के पहले दौर में सिंधू का सामना जर्मनी की खिलाड़ी यिवोनी ली से हुआ था जो मुकाबले के बीच से अचानक हट गईं थी फिर सिंधू ने दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया था। से यंग के साथ मुकाबले की बात की जाए को सिंधू ने आक्रामक खेलने की रणनीति अपनाई जिसमें पहले सेट में वह 4-1 से आगे भी थी, लेकिन यहां से यंग ने शानदार तरीके से वापसी करने के साथ सिंधू की गलतियों का फायदा उठाया। एक समय स्कोर 19-20 पर आ गया था जिसके बाद 22 साल की कोरियाई खिलाड़ी ने पहले सेट को अपने नाम करने में सफलता हासिल की। वहीं दूसरे सेट में सिंधू को से यंग ने वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया और 11-21 के अंतर से जीतने के साथ उन्हें दूसरे दौर से ही बाहर कर दिया। अब तक सिंधू मौजूदा वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी से यंग के खिलाफ अपने करियर में सिर्फ एक बार ही जीत हासिल कर सकी हैं, जो उन्हें पिछले साल दुबई चैंपियनशिप में मिली थी। इसके अलावा 7 बार से यंग ने उन्हें मात दी है।

लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स प्री-क्वार्टर फाइनल के मैच में वर्ल्ड नंबर-6 खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ तीन सेट तक चले मुकाबले में 24-22, 11-21, 21-14 से जीत हासिल करने के साथ क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। लक्ष्य सेन ने इससे पहले डेनमार्क के खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ 4 मैच खेले थे, जिसमें से उन्हें सिर्फ 1 में जीत हासिल हुई थी, जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा था।

(PTI INPUT)

ये भी पढ़ें

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस तारीख से मिलेंगे ऑनलाइन टिकट, भारत के ये मैच शामिल

करियर की आखिरी गेंद पर विकेट, मुंबई के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, रोहित शर्मा ने बताया योद्धा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement