Sunday, July 14, 2024
Advertisement

श्रुति वोरा ने रचा इतिहास, घुड़सवारी में ये बड़ा खिताब जीतने वाली बनीं पहली भारतीय प्लेयर

श्रुति वोरा थ्री-स्टार ग्रैंड प्रिक्स इवेंट का खिताब जीत लिया है। उन्होंने तातियाना एंटोनेंको और ऑस्ट्रिया की जूलियन जेरिच को पीछे करके ये बड़ा खिताब जीता है।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 14, 2024 11:59 IST
Shruti Vora- India TV Hindi
Image Source : PTI Shruti Vora

Shruti Vora: भारत की श्रुति वोरा ने इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। उन्होंने स्लोवेनिया के लिपिका में थ्री-स्टार ग्रैंड प्रिक्स इवेंट का खिताब जीत लिया है। वह ये खिताब जीतने वाली पहली भारतीय घुड़सवार बन गईं हैं। उन्होंने मोल्दोवा की तातियाना एंटोनेंको और ऑस्ट्रिया की जूलियन जेरिच से आगे रहकर जीत हासिल की। श्रुति ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और जीत हासिल की। 

श्रुति वोरा ने 67.761 अंकों का स्कोर किया

श्रुति वोरा ने 67.761 अंकों के स्कोर के साथ थ्री-स्टार ग्रैंड प्रिक्स इवेंट का खिताब जीत लिया है। जहां तातियाना ने 66.522 का स्कोर हासिल किया। वहीं जूलियन ने इवेंट में 66.087 का स्कोर हासिल किया। कोलकाता की रहने वाली श्रुति ने ड्रेसेज विश्व चैंपियनशिप (2022) और एशियाई खेलों (2010, 2014) में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 

खिताब जीतने के बाद श्रुति वोरा ने दिया ये बयान

श्रुति वोरा ने कहा कि मैं रिजल्ट से बेहद खुश हूं। मैंने कड़ी मेहनत की है और जीत वाकई संतोषजनक है। यह जीत ओलंपिक वर्ष में मिली है और यही इसे महत्वपूर्ण बनाता है। ईएफआई की विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया कि मैं देश की पहली राइडर हूं जिसने थ्री स्टार प्रतियोगिता जीती है, इसे एक विशेष उपलब्धि बनाता है। मैं अपने देश के लिए सम्मान लाने के लिए कड़ी मेहनत करती रहूंगी। 

श्रुति के प्रदर्शन की हुई तारीफ

भारतीय घुड़सवारी महासंघ के महासचिव कर्नल जयवीर सिंह ने श्रुति वोरा के प्रदर्शन की तारीफ की उन्होंने कहा कि भारतीय घुड़सवारी समुदाय के लिए बहुत अच्छी खबर है। श्रुति के इस प्रेरणादायक प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है। कई महिलाएं इस खेल को अपना रही हैं। इस तरह के प्रयास दूसरों को प्रेरित करेंगे।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

जोश हेजलवुड के बयान पर आया इंग्लैंड के कोच का पलटवार, कहा - मुझे नहीं लगता...

अफगानिस्तान के जीतते ही 3 टीमें हुईं T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर, ग्रुप-C से सुपर-8 की दोनों टीमें तय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement