Monday, May 06, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स के लिए चुना गया भारत का स्क्वॉड, जानें किसे मिली टीम में जगह

चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से 19वें एशियन गेम्स की शुरुआत होगी। इस मेगा इवेंट में होने वाले अलग-अलग खेलों के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान होने लगा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 08, 2023 20:55 IST
19th Asian Games, Hangzhou- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 19th Asian Games, Hangzhou

19वें एशियन गेम्स का चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर 2023 तक आयोजन होना है। वैसे तो यह खेल पिछले साल होने थे लेकिन किसी कारणवश इन्हें एक साल की देरी से करवाया जा रहा है। इस बार इन खेलों में क्रिकेट को शामिल करना सबसे बड़ा चर्चा का विषय है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष और महिला टीमों के भाग लेने पर मंजूरी भी दे दी है। इसी बीच अन्य खेलों के लिए अब स्क्वॉड का ऐलान होने लगा है। जहां शुक्रवार 7 जुलाई को टेबल टेनिस संघ ने भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया था। वहीं शनिवार को तैराकी संघ ने भारतीय स्क्वॉड की घोषणा की है।

पूर्व कांस्य पदक विजेता वीरधवल खाड़े सहित 36 सदस्यीय तैराकी दल सितंबर-अक्टूबर में हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। भारतीय तैराकी महासंघ ने शनिवार को टीम की घोषणा की जिसमें तैराकी में 21, डाइविंग में दो और वाटरपोलो में 13 सदस्य शामिल हैं। वाटरपोलो टीम के खिलाड़ियों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। 

यह स्टार जोड़ी करेगी कमाल!

अनुभवी खाड़े के अलावा 12 सदस्यीय पुरुष तैराकी टीम में साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज की स्टार जोड़ी भी शामिल है। खाड़े ने 2010 के एशियाई खेलों में 50 मीटर बटरफ्लाई में कांस्य पदक जीता था। टीम में अनीश गौड़ा और हाल ही में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में चार राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करने वाले आर्यन नेहरा को भी शामिल किया गया है। वहीं नटराज और साजन की जोड़ी से चीन में धमाल मचाने की उम्मीद है।

Srihari Natraj

Image Source : TWITTER
Srihari Natraj

भारतीय टीम का पूरा स्क्वॉड

तैराकी परूष: अनीश गौड़ा, अद्वैत पेज, आर्यन नेहरा, आनंद ए एस, कुशाग्र रावत, लिखित एस पी, साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज, तनिष जॉर्ज मैथ्यू, उत्कर्ष पाटिल, विशाल ग्रेवाल और वीरधवल खाड़े। 

तैराकी महिला: अनन्या नायक, दीनिधि देसिंघु, हशिका रामचंद्रन, लिनयेश ए के, माना पटेल, नीना वेंकटेश, पलक जोशी, शिवांगी सरमा और वृत्ति अग्रवाल। 
डाइविंग पुरुष: सिद्धार्थ बजरंग परदेशी, हेमन लंदन सिंह। 

यह भी पढ़ें:-

एशियन गेम्स के लिए इस प्लेयर को मिली टीम इंडिया की कमान, जानें किसे मिली टीम में जगह

टी20 सीरीज से पहले टीम को बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ स्क्वॉड से बाहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement