World Wrestling Championships: बजरंग पूनिया ने जीता ब्रॉन्ज, भारत को मिला दूसरा मेडल

World Wrestling Championships: भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कमाल कर दिया है। भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने इस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 18, 2022 23:39 IST
Bajrang Punia- India TV Hindi
Image Source : PTI Bajrang Punia

World Wrestling Championships: भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कमाल कर दिया है। बजरंग ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। बता दें कि ब्रॉन्ज मेडल मैच जीतने से पहले बजरंग को शनिवार के दिन क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि अब बजरंग खाली हाथ घर नहीं लौटेंगे।

बजरंग ने किया कमाल

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने बेलग्रेड में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतने के लिए प्यूर्टो रिको के सेबेस्टियन रिवेरा को 11-9 से हरा दिया। बजरंग ने इस मैच को हार के मुंह से निकाल कर अपने पक्ष में किया। बता दें कि बजरंग इस मैच की शुरुआत में 0-6 से पिछड़ रहे थे। लेकिन फिर भारतीय पहलवान ने अंत में जीत अपने नाम करते हुए मेडल भी जीत लिया।

Bajrang Punia

Image Source : TWITTER
Bajrang Punia

जीता वर्ल्ड चैंपियनशिप में चौथा मेडल

वर्ल्ड चैंपियनशिप में बजरंग का यह चौथा पदक है। इससे पहले महिलाओं की 53 किग्रा प्रतियोगिता में विनेश फोगट ने कांस्य पदक जीता था, यह इस प्रतियोगिता में भारत का दूसरा पदक भी है। इससे पहले भारत को इस टूर्नामेंट में कई झटके लगे। भारत के स्टार रेसलर और ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले रवि दहिया इससे पहले हार के बाद खाली हाथ घर लौट रहे हैं। 

क्वार्टर फाइनल में झेलनी पड़ी थी हार

बजरंग पूनिया (65 किग्रा) शनिवार को कुश्ती वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ उलटफेर का शिकार हो गए थे दो बार के कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बजरंग को अमेरिका के 23 साल के यिआनी दियाकोमिहालिस के खिलाफ 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) के आधार पर शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे पहले पूनिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में क्यूबा के एलेजांद्रो एनरिक वाल्डेस टोबियर को अंकों के आधार पर 5-4 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड