Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Acer 40 Inches LED TV Review: कम बजट में खरीदना चाहते हैं स्मार्ट टीवी, तो 40 Inches कैटेगरी में ये है बेस्ट?

LED TV Review: इस कैटेगरी में वनप्लस, शाओमी और MI के LED टीवी भी आते हैं। ऐसे में यह स्मार्ट टीवी क्या आपके लिए एक बेहतर सौदा हो सकता है? आइए समझते हैं।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: July 05, 2023 15:11 IST
Acer 40 Inches LED TV- India TV Hindi
Image Source : FILE Acer 40 Inches LED TV

Acer 40 Inches LED TV  Review: अगर आप 20 हजार से कम बजट में एक शानदार स्मार्ट टीवी की तलाश कर रहे हैं। आपको उसमें हाल-फिलहाल के सभी लेटेस्ट फीचर्स भी चाहिए तो Acer कंपनी की LED टीवी आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। अभी कंपनी इसे अमेजन पर 18,999 रुपये में बेच रही है। फिलहाल इस प्रोडक्ट पर 37 फीसदी की छूट मिल रही है। यह स्मार्ट टीवी आपको लेनी चाहिए या नहीं। आइए इसके बारे में डिटेल जानकारी लेते हैं। मार्केट में इस बजट में और भी कई सारे ब्रांड अपना प्रोडक्ट बेच रहे हैं। कुछ में आपको HD स्क्रीन मिलती है तो किसी में Full HD मिल रही है। 

क्या आपके लिए है ये फायदे का सौदा?

कंपनी इस टीवी में Full HD(1920x1080) रिजॉल्यूशन प्रदान कर रही है, जो 60Hz का रिफ्रेश रेट प्रदान करती है। 178 डिग्री चौड़े इस डिवाइस में कंपनी ने कनेक्टिविटी का खास ध्यान रखा है।  डुअल बैंड वाईफाई, 2 वे ब्लूटूथ के साथ आप इस स्मार्ट टीवी में पर्सनल कंप्यूटर, लैपटॉप, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए HDMI पोर्ट 2.0 x 2 मिलता है, जो HDMI 1 ARC को सपोर्ट करता है। हार्ड ड्राइव या अन्य यूएसबी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए यूएसबी पोर्ट 2.0 x 2 दिया गया है। इसमें गूगल टीवी इस्तेमाल हो सकती है। आप अपने हिसाब से वॉचलिस्ट या पर्सनलाइज्ड प्रोफ़ाइल तैयार कर सकते हैं, जो आपको अपने हिसाब से फिल्म देखने या गाना सुनने में मदद करेगी। कंपनी आपको इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ 1.5 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज प्रदान करती है।

Acer 40 Inches LED TV

Image Source : FILE
Acer 40 Inches LED TV

कैसी है साउंड क्वालिटी?

अगर हम कोई LED टीवी खरीदते हैं तो साउंड क्वालिटी का खास ध्यान रखते हैं, क्योंकि अगर उस टीवी में मारक साउंड है तो फिर फिल्म या सीरिज देखने का अलग आनंद आता है। मैंने वनप्लस, शाओमी और MI के LED टीवी को भी देखा है। उनमें वनप्लस का साउंड मुझे थोड़ा ठीक लगता है, लेकिन इस स्मार्टटीवी में आप साउंड को अधिक पसंद कर सकते हैं। अगर आप LED टीवी खरीदते वक्त साउंड को प्रीफरेंस देते हैं तो आपके लिए यह एक बेटर ऑप्शन हो सकता है। कंपनी ने इसमें 30 वॉट आउटपुट का साउंड सिस्टम दिया है, जो डॉल्बी ऑडियो के साथ हाई फिडेलिटी स्पीकर को सपोर्ट करता है। इसमें आपको 5 साउंड मोड भी मिलते हैं- स्टेडियम, मानक, मूवी, संगीत और स्पीच।

Acer 40 Inches LED TV

Image Source : FILE
Acer 40 Inches LED TV

देखने में ठीक?

अगर हम इस प्रोडक्ट के ओवरऑल खासियत पर नजर डाले तो देखने में भी यह काफी सेक्सी नजर आता है। कंपनी इसे और मजबूत बना सकती थी। इसकी प्लास्टिक पर बजट के हिसाब से थोड़ा और काम होना चाहिए था। बाकि कंपनी ने फीचर्स में कोई कमी नहीं की है। आप इस स्मार्ट टीवी में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब, डिज़्नी+हॉटस्टार का आनंद ले सकते हैं।

Acer 40 Inches LED TV

Image Source : FILE
Acer 40 Inches LED TV

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement