Monday, April 15, 2024
Advertisement

Honor X9b Review: मिड रेंज में अच्छे कैमरे वाला फोन, जानें क्या है X फैक्टर

Honor X9b Review: ऑनर का यह स्मार्टफोन साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ है। कंपनी के इस स्मार्टफोन में एंटी-ड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है, जो गलती से फोन गिरने पर टूटता नहीं है। हमने इस फोन को कुछ दिन इस्तेमाल किया है और आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 03, 2024 10:10 IST
Honor X9b Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/HARSHIT Honor X9b Review

Honor X9b Review: ऑनर ने पिछले साल एक बार फिर से भारतीय बाजार में एंट्री ली है। कंपनी ने Honor 90 स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया था, जो 200MP कैमरा के साथ आता है। इस साल की शुरुआत में ब्रांड ने Honor X9b भारतीय बाजार में उतारा है। ऑनर का यह फोन एक ही स्टोरेज वेरिएंट 8GB RAM + 256GB में आता है। इसे दो कलर ऑप्शन- Sunrise Orange और Midnight Black में पेश किया गया है। हमने इस स्मार्टफोन को Midnight Black कलर ऑप्शन को कुछ समय यूज किया है और आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं। आइए, जानते हैं ऑनर का यह स्मार्टफोन हमें कैसा लगा है?

Honor X9b 5G का डिजाइन

ऑनर के इस फोन का डिजाइन काफी हद तक पिछले साल लॉन्च हुए Realme Narzo 60 Pro की तरह है। इसके बैक पैनल में सर्कुलर डिजाइन वाला कैमरा मॉड्यूल मिलता है, जिसमें तीन कैमरे और एक LED लाइट लगी है। फोन के बैक पैनल में मैटे फिनिशिंग दी गई है, जिसकी वजह से यह देखने में अट्रैक्टिव लगता है। नीचे की तरफ सिम कार्ड स्लॉट, USB Type C और स्पीकर ग्रिल मिलते हैं। वहीं, फोन के राइट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम की दिए गए हैं।

Honor X9b 5G के फीचर्स

डिस्प्ले 6.78 इंच FHD+ कर्व्ड AMOLED, 120Hz
प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1
स्टोरेज 8GB RAM, 256GB
बैटरी 5800mAh, 35W फास्ट चार्जिंग
कैमरा 108MP + 5MP + 2MP, 16MP फ्रंट
कीमत 25,999 रुपये

Honor X9b Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
Honor X9b Review

ऑनर का यह फोन बेहद पतला है। इसकी चौड़ाई महज 7.98mm है। वहीं, इस फोन का वजन भी 185 ग्राम है। फोन के साथ कंपनी ने ट्रांसपैरेंट सिलिकॉन कवर दिया है, जिसे लगाने के बाद फोन की ग्रिपिंग अच्छी है। बिना कवर के फोन हाथों में फिसलता है। ओवरऑल डिजाइन की बात करें तो यह देखने में अच्छा लगता है और प्रीमियम फील देता है।

Honor X9b Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
Honor X9b Review

Honor X9b 5G का डिस्प्ले

ऑनर के इस मिड बजट स्मार्टफोन में 6.78 इंच का 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो FHD+ रेजलूशन और 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। इस फोन के डिस्प्ले के चारों ओर बेहद पतले बेजल्स दिए गए हैं। इसके डिस्प्ले की ब्राइटनेस भी काफी अच्छी है। आप इस फोन पर अपने पसंदीदा वीडियो कॉन्टेंट देख सकते हैं। इसके अलावा गेमिंग के दौरान भी इस फोन के डिस्प्ले में आपको हाई क्वालिटी ग्राफिक्स एक्सपीरियंस मिलेगा

Honor X9b में कंपनी ने एंटी-ड्रॉप डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है, जो गलती से गिरने पर टूटता नहीं है। हालांकि, अगर फोन काफी ऊंचाई से वर्टिकली गिरेगा तो इसका डिस्प्ले टूट सकता है। कंपनी ने इस फोन के साथ यूजर्स को स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी ऑफर की है। अगर, आपने फोन खरीदा और इसका डिस्प्ले गलती से टूट गया तो 6 महीने के अंदर कंपनी इसके साथ वन-टाइम रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को 2,999 रुपये खर्च करने होंगे।

Honor X9b Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
Honor X9b Review

Honor X9b 5G की परफॉर्मेंस

ऑनर ने अपने इस मिड बजट स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। यह एक 4nm प्रोसेसर है, जो मल्टी-टास्किंग के लिए अच्छा है। इस फोन पर हमने एक साथ कई टैब्स ओपन करके देखे। साथ ही, गेमिंग के दौरान फोन धीमा नहीं पड़ता है। इस पर Call of Duty जैसा हैवी ग्राफिक्स वाला गेम भी आराम से चलता है।

Honor X9b पर गेम खेलने के दौरान आपके किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। हमने इस फोन पर 40 से 45 मिनट तक लगातार गेमिंग करके इसे टेस्ट किया। गेमिंग के दौरान फ्रेम ड्रॉप होने जैसी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।

Honor X9b Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
Honor X9b Review

ऑनर का यह स्मार्टफोन Android 13 पर बेस्ड MagicOS 7.2 के साथ आता है। इस कस्टमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम की खास बात यह है कि इसमें किसी भी तरह का ब्लॉटवेयर आपको नहीं मिलेगा। साथ ही, यह अन्य चीनी ब्रांड के OS के मुकाबले थोड़ा अलग है। इसमें कंट्रोल सेंटर यूजर इंटरफेस मिलेगा, जिसे आप फोन की स्क्रीन पर दाहिनी तरफ स्लाइड करके एक्सेस कर सकते हैं। इस फोन का UI हमें काफी अच्छा लगा है।

Honor X9b 5G की बैटरी

ऑनर ने इस स्मार्टफोन में 5,800mAh की तगड़ी बैटरी दी है। फोन की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद डेढ़ दिन आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ 35W वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। कंपनी ने फोन के बॉक्स के साथ चार्जर नहीं दिया है। आपको अलग से इस फोन का चार्जर खरीदना होगा। हमने इस फोन को अन्य ब्रांड के 65W चार्जर के साथ चार्ज किया है। फोन को 0 से फुल चार्ज होने में करीब 45 मिनट का समय लगता है। ऑनर के इस फोन की बैटरी परफॉर्मेंस भी अच्छी है। आपको इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं होगी।

Honor X9b Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
Honor X9b Review

Honor X9b 5G का कैमरा

इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 108MP का मेन कैमरा मिलेगा। इसके अलावा फोन में 5MP का अल्ट्रा वाइड और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए ऑनर के इस स्मार्टफोन में 16MP का इन-डिस्प्ले कैमरा मिलेगा, जिसे पंच-होल के साथ फिट किया गया है। इस स्मार्टफोन का कैमरा 4K वीडियो शूटिंग और 8x डिजिटल जूम को सपोर्ट करता है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो यह 1080p क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।

Honor X9b Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
Honor X9b Review

Honor X9b के कैमरे की बात करें तो इसका मेन कैमरा डे लाइट में अच्छा काम करता है। फोन से ली गई तस्वीर में आपको नेचुरल कलर दिखाई देंगे। वहीं, थोड़ी लाइट कम होने पर भी फोन के कैमरे से ली गई तस्वीरें पिक्सलेट नहीं होती हैं। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इससे ली गई तस्वीर भी आपको काफी हद तक नेचुरल लगेगी। ओवरऑल कैमरे फीचर्स की बात करें तो इस फोन का कैमरा इस रेंज में आने वाले OnePlus, Oppo, Realme, Redmi जैसे ब्रांड्स के स्मार्टफोन के कैमरों से बेहतर लगेगा।

कैमरा सैंपल:

हमारा फैसला

Honor X9b में हमें कई चीजें अच्छी लगी हैं। फोन देखने में अट्रैक्टिव है और यूजर्स को पसंद आएगा। मिड बजट का यह स्मार्टफोन तगड़े बैटरी बैकअप के साथ आता है। बड़ी बैटरी होने के बावजूद यह काफी स्लिम है और इसकी ग्रिपिंग भी अच्छी है। इस स्मार्टफोन का कैमरा और डिस्प्ले भी आपको निराश नहीं करेगा। इसमें सबसे अच्छी चीज हमें यह लगी कि इसका कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस ब्लॉटवेयर फ्री है यानी इसमें आपको केवल बेसिक एंड्रॉइड ऐप्स मिलेंगे।

इसमें हमें जो चीज अच्छी नहीं लगी है वो ये कि इस रेंज में आने वाले इस साल लॉन्च हुए सभी फोन Android 14 के साथ आते हैं। इसमें कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुए Android 13 का यूज किया है। इसके अलावा कंपनी फोन के साथ अडैप्टर नहीं देती है। इसे आपको अलग से खरीदना होगा। साथ ही, फोन के डिजाइन में कुछ भी नयापन नहीं है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement