Friday, June 21, 2024
Advertisement

WatchOut WearPods Review: इस 2-in-1 स्मार्टवॉच में है कई यूनीक फीचर्स, लेकिन रह गई यह कमी

WatchOut WearPods Review: इंडियन स्टार्ट-अप कंपनी का यह डिवाइस यूनीक डिजाइन के साथ आता है। एक ही डिवाइस में आपकी स्मार्टवॉच और ईयरबड्स की जरूरत पूरी हो जाती है। हमें यह डिवाइस कैसा लगा, आइए जानते हैं...

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 07, 2024 18:52 IST
WatchOut WearPods Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/HARSHIT HARSH WatchOut WearPods Review

WatchOut WearPods Review: वियरेबल डिवाइसेज बनाने वाली स्टार्ट-अप कंपनी WatchOut Wearables ने हाल ही में अपना 2-इन-1 स्मार्टवॉच WearPods लॉन्च किया है। इस यूनीक प्रोडक्ट का नाम वियरपॉड्स इसलिए है क्योंकि इसमें स्मार्टवॉच के साथ-साथ ईयरबड्स भी मिलते हैं। इस डिवाइस की कीमत 5,999 रुपये है और यह तीन कलर ऑप्शन- Military Green, Ornage Army और Black Commando में आता है। कंपनी का यह प्रोडक्ट खास तौर पर GenZ यानी नई जेनरेशन के युवाओं के लिए लॉन्च किया गया है। हमने इसका Military Green कलर वेरिएंट यूज किया है। आइए, जानते हैं हमें यह कैसा लगा है?

WatchOut WearPods Review: यूनीक डिजाइन

इस वियरेबल डिवाइस का USP इसका यूनीक डिजाइन है। यूजर्स एक ही डिवाइस में दो वियरेबल प्रोडक्ट्स यूज कर पाएंगे। इस स्मार्टवॉच के साथ ट्रू वायरलेस (TWS) ईयरबड्स भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह भारत का पहला 2-in-1 Hi-Res ईयरबड्स है, जिसे स्मार्टवॉच में फिट किया है। हालांकि, मुझे यह कॉन्सेप्ट इतना खास नहीं लगा है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच की क्वालिटी के साथ समझौता किया है। देखने में यह 90's के दशक वाला चाइनीज डिजिटल वॉच की तरह लगता है। हालांकि, कई यूजर्स को यह कॉन्सेप्ट अच्छा लग सकता है। स्मार्टवॉच में ईयरबड्स को फिट किए जाने की वजह से इसका डायल हैवी लगता है।

WatchOut WearPods Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
WatchOut WearPods Review

WatchOut WearPods Review: फीचर्स

सबसे पहले हम बात करते हैं इस यूनीक डिजाइन वाले डिवाइस के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स की। इस 2-इन-1 स्मार्टवॉच में 1.93 इंच का ऑल्वेज-ऑन HD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजलूशन 240 x 296 पिक्सल है। इस डिवाइस में 400mAh की बैटरी दी गई है, जो स्मार्टवॉच और ईयरबड्स दोनों को पावर देता है। इस स्मार्टवॉच की बैटरी TWS के लिए चार्जिंग केस का काम करती है। इसके दोनों बड्स में 35mAh की बैटरी दी गई है, जिसे वॉच के जरिए फुल चार्ज करके 10 घंटे तक यूज किया जा सकता है। वहीं, स्मार्टवॉच का स्टैंडबाई टाइम 25 दिनों का है।

इस वॉच को चार्ज करने के लिए USB चार्जर मिलता है। इसके अलावा इसमें GPS ट्रैकिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हेल्थ फीचर्स, माइक्रोफोन और स्पीकर का सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो आपको लगभग हर स्मार्टवॉच में मिलता है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में एक और खास फीचर दिया है। इस डिवाइस में 4GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसमें आप 1200 से ज्यादा पसंदीदा गानों को स्टोर कर सकते हैं। इन गानों को आप वॉच को बिना स्मार्टफोन से कनेक्ट किए ईयरबड्स के जरिए सुन सकते हैं।

WatchOut WearPods Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
WatchOut WearPods Review

WatchOut WearPods Review: एक्सपीरियंस

स्टार्ट-अप कंपनी के इस यूनीक कॉन्सेप्ट वाले इस 2-इन-1 डिवाइस के एक्सपीरियंस की बात करें तो यह सही है कि इसे केवल GenZ यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसका लुक, डिजाइन और मिलने वाले फीचर्स युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। वॉच और ईयरबड्स के एक्सपीरिंयस की बात करें तो इसका स्मार्टवॉच थोड़ा भारी है, जिसे आप घंटो तक अपनी कलाई पर बांधकर नहीं रखना चाहेंगे। इसके अलावा इसमें दिए गए बड्स काफी छोटे हैं, जो आपके कानों में आसानी से फिट हो जाते हैं। इसके साथ एक्सट्रा ईयरटिप्स दिए गए हैं, जिन्हें आप अपने कंफर्ट के हिसाब से यूज कर सकते हैं।

WatchOut WearPods Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
WatchOut WearPods Review

इस स्मार्टवॉच में मिलने वाले हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इसमें हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर ट्रैकिंग सेंसर लगे हैं। ये हेल्थ फीचर्स कितने सटीक रिजल्ट देते हैं, यह कहा नहीं जा सकता है। इसमें दिए गए किसी हेल्थ फीचर्स को GenZ शायद ही कभी इस्तेमाल करे। हालांकि, यह स्मार्टवॉच 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है, जिनमें रनिंग, स्विमिंग, साइकिलिंग आदि शामिल हैं। इस स्मार्टवॉच को एक बार फुल चार्ज करने पर आप इसे दो से तीन दिन तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 45 से 50 मिनट का समय लगता है।

WatchOut WearPods Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
WatchOut WearPods Review

ईयरबड्स के एक्सपीरियंस की बात करें तो इसकी ऑडियो क्वालिटी एवरेज है। आप ज्यादा बेस वाले गानें अगर इन बड्स में सुनेंगे तो आपको अच्छा एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा। हालांकि, ईयरबड्स में 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिल सकता है। खास तौर पर ट्रैवल के दौरान आप इसे यूज करना पसंद कर सकते हैं।

WatchOut WearPods Review

Image Source : INDIA TV/HARSHIT
WatchOut WearPods Review

WatchOut WearPods Review: हमारा फैसला

इस 2-इन-1 डिवाइस को दो सप्ताह यूज करने के बाद हमें इसका डिजाइन यूनीक लगा, लेकिन इसकी बिल्ड क्वालिटी ने हमें निराश किया है। स्मार्टवॉच के फीचर्स की बात करें तो वो भी एवरेज हैं। साथ ही साथ इसका यूजर इंटरफेस हमें इतना पसंद नहीं आया है। वॉच का बैटरी बैकअप तो अच्छा है, लेकिन इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो GenZ शायह ही यूज करें। ईयरबड्स की बात करें तो इसकी साउंड क्वालिटी एवरेज है, लेकिन बैटरी बैकअप ठीक है। इस डिवाइस के लिए 5,999 रुपये खर्च करने से अच्छा आप 3,000 से 4,000 रुपये में अलग-अलग ब्रांड के स्मार्टवॉच और ईयरबड्स खरीद सकते हैं, जो इनसे बेहतर फीचर्स के साथ आते हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement