Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आपकी जेब में है पॉकेट बम! वीडियो देखते समय स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट, 8 साल की बच्ची की हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना 24 अप्रैल को त्रिशूर में घटी। घटना में जिस बच्ची की मौत हुई उसका नाम आदित्यश्री था। हादसे के समय आदित्यश्री मोबाइल में वीडियो देख रही थी। घटना रात के करीब 10.30 बजे घटी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: April 28, 2023 8:05 IST
girl dies in mobile blast, mobile phone blast, mobile phone blast injury, mobile phone blast kerala- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो घटना के बाद बच्ची को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

Girl dies due to mobile blast : पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन में आग लगने और ब्लास्ट होने के काफी मामले सामने आए हैं। कुछ दिन पहले मोबाइल से एक युवक को करेंट लगने से मौत का मामला सामने आया था और अब केरल में एक दिल दहलाने वाली घटना घटित हुई है। केरल के तिरिविल्वामला में स्मार्टफोन फटने से एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची उम्र महज 8 साल थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के साथ यह घटना तब घटी जब स्मार्टफोन में वीडियो देख रही थी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना 24 अप्रैल को त्रिशूर में घटी। घटना में जिस बच्ची की मौत हुई उसका नाम आदित्यश्री था। हादसे के समय आदित्यश्री मोबाइल में वीडियो देख रही थी। घटना रात के करीब 10.30 बजे घटी। स्मार्टफोन ब्लास्ट के बाद बच्ची को को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद उसे बचाया न जा सका। ब्लास्ट की वजह से बच्ची बुरी तरह से झुलस गई थी। 

हाई प्रेशर की वजह से स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट

जानकारी के अनुसार जिस स्मार्टफोन में ब्लास्ट हुआ वह शाओमी का रेडिमी नोट 5 प्रो था। बच्ची काफी देर से मोबाइल में वीडियो देख रही थी। फोरेंसिक डिपार्टमेंट और पुलिस जांच के फोन में ब्लास्ट इस वजह से हुआ क्योंकि बैटरी बहुत ज्यादा हीट करने लगी होगी। हाई प्रेशर की वजह से लिथियम कंटेंट रिलीज हुआ  कि फोन में ब्लास्ट इसलिए हुआ होगा कि क्योंकि फोन की बैटरी ओवरहीट हो गई होगी और हाई प्रेशर में लिथियम कंटेंट रिलीज हो गया होगा. लिथियम एक तेज रिएक्टिव एलिमेंट है और थोड़ी सी असावधानी होने पर इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।  

शाओमी ने जारी किया स्टेटमेंट

माना जा रहा है कि ओवर हीटिंग की वजह से ही फोन में ब्लास्ट हुआ। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट इतना तेज था कि बच्ची की उंगलिया भी टूट गईं थीं। इस घटना के बाद शाओमी की तरफ से ऑफिशियल बयान भी जारी किया गया। कंपनी ने कहा कि वह अपने ग्राहकों की सुरक्षा को सबसे ज्यादा प्रॉयरिटी देता है और वह इस तरह के मामलों को काफी गंभीरता से लेते हैं। हम इस दुख की घड़ी में बच्ची के परिवार वालों के साथ हैं। परिवार को हर संभव मदद देने की कोशिश करेंगे। घटना की जांच कर रहे हैं और इस मामले की जांच में प्रशासन को भी मदद करेंगे।

दादी के साथ थी आदित्यश्री

आदित्यश्री के पिता अशोक कुमार ने बताया कि जब यह घटना हुई तो बच्ची अपनी दादी के साथ घर पर थी। दादी ने पुलिस को बताया कि बच्ची कंबल ओढ़कर बहुत देर से मोबाइल पर वीडियो देख रही थी। वह किचन पर खाना लेने गई थीं तभी उन्हें ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी। जब वे वापस कमरे आईं तो उन्होंने देखा की आदित्यश्री खून से लथपथ पड़ी थी और वह काफी झुलस भी गई थी।

यह भी पढ़ें- Airtel 5G Plus: एयरटेल यूजर्स के लिए गुड न्यूज, 3000 शहरों में पहुंची 5G प्लस सर्विस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement