Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Airtel ने छुड़ाए छक्के, 10 रुपये के अंतर में मिलेगी 60 दिन की वैलिडिटी और 90GB डेटा

रिलायंस जियो और एयरटेल के पास अपने ग्राहकों के लिए कई सारे शानदार प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको दोनों ही कंपनियों के एक ऐसे प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं जिनके दाम में तो सिर्फ 10 रुपये का अंतर है लेकिन इनके फायदों में बहुत बड़ा अंतर आ जाता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 31, 2024 11:12 IST
airtel, airtel cheapest prepaid plan, airtel 60 days validity recharge plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एयरटेल के पास अपने ग्राहकों के लिए कई सारे दमदार प्लान्स मौजूद हैं।

Airtel vs Reliance Jio Cheapest Plan: कई बार हर महीने रिचार्ज कराना बेहद मुश्किल भरा हो जाता है। ऐसे में लॉन्ग टर्म यानी लंबी वैलिडिटी वाला प्लान लेना ही बेहतर होता है। अगर आप अपने स्मार्टफोन में एयरटेल या फिर जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको आज एक ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें दोनों कंपनियों के प्लान में सिर्फ 10 रुपये का अंतर है, लेकिन आपको प्लान में मिलने वाले फायदों में बड़ा फर्क मिलने वाला है। 

एयरटेल और जियो के जिन रिचार्ज प्लान्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो दोनों ही दो महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं लेकिन, जब दाम और ऑफर की बात आती है तो आपको एयरटेल का प्लान ज्यादा किफायती नजर आने वाला है। इसलिए अगर आप इन दोनों ही कंपनियों में से किसी का भी सिम इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है। 

Airtel का 519 रुपये का प्लान

एयरटेल के पास अपने ग्राहकों के लिए 519 रुपये का प्लान मौजूद है। इस प्लान में कंपनी अपने यूजर्स को 60 दिन की वैलिडिटी ऑफर करती है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान में यूजर्स को कंपनी 90GB डेटा ऑफर करती है यानी आप हर दिन 1.5GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान के एडिशनल बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें कंपनी अपोलो 24/7 सर्कल, 100 रुपये का फास्टैग कैशबैक के साथ प्री हैलोट्यून्स और साथ में फ्री विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन दे रही है। 

airtel, airtel cheapest prepaid plan, airtel 60 days validity recharge plan, airtel 519 rs recharge,

Image Source : फाइल फोटो
जियो और एयरटेल के सबसे शानदार रिचार्ज प्लान्स।

Jio का 529 रुपये का प्लान

जियो ने अपनी लिस्ट में 529 रुपये का रिचार्ज प्लान जोड़ रखा है। अगर इसके फायदे की बात करें तो इसमें 56 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में 1.5GB डेटा हर दिन मिलता है यानी आप पूरी वैलिडिटी में आप 84GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही इस प्लान में डेली 100 SMS मिलते हैं। आप 56 दिन तक किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। अगर जियो के इस प्लान के एडिशनल बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें जियो सावन प्रो सब्सक्रिप्शन, Jio Suite का एक्सेस मिलता है। आपको बता दें कि जियो के इस प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा का भी एक्सेस मिलता है। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A23 के दाम में भारी गिरावट, डिस्काउंट में लेने के लिए सिर्फ 1 दिन का है मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement