Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Amazon Alexa यूजर्स को अब नहीं सुनाई देगी 'अमिताभ बच्चन' की आवाज, इस वजह से बंद हुआ फीचर

सेलिब्रेटी वॉयस के तौर पर पहली आवाज को अमेजन एलेक्सा पर सबसे पहले जैक्सन की आवाज को जोड़ा गया था जिसमें वह यूजर्स को चुटकुले और कहानियां सुनाते थे और यूजर्स के सवालों का यह फीचर जवाब भी देता था। बता दें कि सेलिब्रिटी वॉयस, जो 2019 में शुरू हुई,

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 01, 2023 7:51 IST
Amazon Alexa, Amazon Alexa celebrity voices feature, Amazon, Amazon Alexa update, Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अमेजन एलेक्सा में इस फीचर को 2019 में जोड़ा गया था।

Amazon Alexa celebrity voices feature:  अगर आप अमेजन एलेक्सा का इस्तेमाल करते हैं तो आपको एक बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। अमेजन ने एलेक्सा पर सेलेब्रिटी वॉयस फीचर को बंद करने का ऐलान किया है। है, जिसका मतलब यह है कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन, अमेरिकी एक्टर सैमुअल एल जैक्सन, पूर्व अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी शकील ओ नील जैसी मशहूर हस्तियों की आवाज पर सुनाईं नहीं देंगी। यह फीचर ग्लोबल लेवल पर बंद हो रहा है, साथ ही अमेजन आने वाले दिनों में एलेक्सा पावर्ड डिवाइस पर सेलिब्रिटी वॉयस को बंद कर देगा।

एलेक्सा पर बच्चन की आवाज खरीदते समय, पेज पर लिखा आता है, अब यह फीचर खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन जिन यूजर्स ने इसे पिछले साल खरीदा था, वह खरीद तारीख से लेकर 1 साल तक इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये लोग अभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं फीचर

एलेक्सा पर जैक्सन की आवाज खरीदने पर, पेज पर लिखा आता है कि एलेक्सा के लिए व्यक्तित्व आवाज अब खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है, और जिन यूजर्स इस वॉयस को खरीदा था, वह कुछ समय तक इसका उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

जैक्सन पहली आवाज थी, जिसे पेश किया गया था और वह यूजर्स को चुटकुले और कहानियां सुनाता था और सवालों के जवाब देता था। सेलिब्रिटी वॉयस, जो 2019 में शुरू हुई, अमेजन के न्यूरल टेक्स्ट-टू-स्पीच मॉडल का उपयोग करती है। इसका उद्देश्य ज्यादा साउंड देना है। 2020 में, फीचर भारत में आया और बच्चन देश में एलेक्सा के लिए पहली सेलिब्रिटी आवाज बन गए।

यह भी पढ़ें- कार पार्किंग के लिए नहीं लगाने पड़ेगी लाइन, FASTag से कर पाएंगे पेमेंट, यहां शुरू हुई सर्विस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement