Saturday, April 27, 2024
Advertisement

iPhone के ये मॉडल्स जल्द हो सकते हैं बंद, खरीदने से पहले सौ बार सोचें, Apple उठा सकती है बड़ा कदम

Apple आईफोन 15 को लॉन्च करने के साथ अपने 4 पुराने आईफोन मॉडल को बंद कर सकती है यानी अब पुराने मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग नहीं होगी। मौजूदा समय में एप्पल की तरफ से ऑफिशियली iPhone 14, iPhone 13, iPhone 13 मिनी, iPhone 12 के साथ iPhone SE को सेल किए जा रहे हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 22, 2023 8:21 IST
Apple, iphones, These iphones will discontinue in 2023- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो Apple इस साल आईफोन की नई सिरीज को भी लान्च कर सकती है।

iPhone  discontinue latest News: प्रीमियम और दिग्गज टेक कंपनी एप्पल इस साल के अंत तक अपनी नई सिरीज iPhone 15  को लॉन्च कर सकती है। कंपनी नई सिरीज में 4 मॉडल्स को मार्केट में उतार सकती है। यूजर्स को iPhone 15 सिरीज में आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स लॉन्च हो सकते हैं। एप्पल नई सिरीज को लॉन्च करने के साथ ही अपने पुराने मॉडल को डिसकंटिन्यू कर देती है और इस बार भी ऐसा हो सकता है। आईफोन 15 आते ही मार्केट से पुराने आईफोन मॉडल्स गायब हो सकते हैं। 

एक टेक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है कि एप्पल आईफोन 15 को लॉन्च करने के साथ अपने 4 पुराने आईफोन मॉडल को बंद कर सकती है यानी अब पुराने मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग नहीं होगी। जितने मॉडल मार्केट में उपलब्ध होगें सिर्फ वहीं सेल के लिए उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि मौजूदा समय में एप्पल की तरफ से ऑफिशियली iPhone 14, iPhone 13, iPhone 13 मिनी, iPhone 12 के साथ साथ iPhone SE को सेल कर रहा है। लेकिन दूसरे ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर में आपको पुराने मॉडल भी मिल जाएंगे।

इस साल ये iPhones हो सकते हैं बंद

रिपोर्ट की मानें तो iPhone 15 की लॉन्चिंग के बाद Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max, iPhone 12 और iPhone 13 mini की मैन्युफैक्चरिंग को बंद कर सकती है ताकि iPhone 15 की सेल को बढ़ाया जा सके। एपल आईफोन 15 सीरीज आने के बाद iPhone 13, iPhone SE (2022), iPhone 14 और iPhone 14 Plus की बिक्री चालू रख सकता है. iPhone 14 की लॉन्चिंग के बाद  कंपनी ने नए मॉडल्स की बिक्री को बढ़ाने के लिए iPhone 11 और iPhone 12 मिनी को भी डिसकंटिन्यू कर दिया था.

सितंबर में लॉन्च हो सकता है नया आईफोन

आपको बता दें कि एप्पल इस साल सितंबर महीने में होने वाले इवेंट में आईफोन की नई सिरीज को लॉन्च कर सकती है। इस बार के आईफोन में यूजर्स को कई बड़े बदलाव मिलने वाले हैं। iPhone 15 में सबसे बड़ा बदलाव कैमरा सेंसर में हो सकता है। इसके साथ ही इस बार आईफोन में यूजर्स को टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें-  ट्रेन के ड्राइवर को क्यों दी जाती है यह लोहे की रिंग? जानें क्या होता है इसका काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement