Monday, May 20, 2024
Advertisement

Apple ने नियमों में किया बदलाव, यूजर्स अब सस्ते में रिपेयर करा सकेंगे आईफोन्स

अगर आपके पास आईफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। ऐपल ने आईफोन रिपेयरिंग को लेकर बड़ा कदम उठाया है। आईफोन यूजर्स को अब अपना खराब आईफोन ठीक कराने के लिए मोटा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पडे़गी। यूजर्स बिना किसी टेंशन के अपने सस्ते दाम में अपने आईफोन को रिपेयर करा सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 14, 2024 17:20 IST
Apple, iPhone, iPhone, iphone repairing, iphone repairing program, low cost iphone repairing program- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन को अब बेहद सस्ते दाम में रिपेयर कराया जा सकता है।

अगर आपके पास ऐपल आईफोन है या फिर आप एक नया आईफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आईफोन लेने के लिए हजारों रुपये जुटाने पड़ते हैं। इसको लेने के बाद यूजर्स को हमेशा ही इसकी रिपेयरिंग को लेकर टेंशन बनी रही है। क्योंकि यह जितना प्रीमियम फोन है इसकी रिपेयरिंग कॉस्ट भी उतनी ही प्रीमियम है। लेकिन अब आईफोन यूजर्स की ये टेंशन खत्म होने वाली है। 

ऐपल ने अपने यूजर्स को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है। अब आईफोन यूजर्स अपने आईफोन को बेहद सस्ते दाम में रिपेयर करा सकेंगे। इतना ही नहीं आईफोन यूजर्स को अब आईफोन रिपेयरिंग पहले से कहीं ज्यादा सिक्योर मिलने वाली है। आइए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी डिटेल मेंदेते हैं। 

इस तरह से सस्ते दाम में होगी रिपेयरिंग

आपको बता दें कि ऐपल ने आईफोन रिपेयरिंग के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। इससे यूजर्स कम बजट में खराब आईफोन को ठीक करा सकेंगे। दरअसल अभी तक अगर आपके आईफोन में कुछ खराब हो जाता था तो कंपनी नए स्पेयर पार्ट्स का इस्तेमाल करती थी। इससे यूजर्स को आईफोन ठीक कराने में मोटी रकम खर्च करने पड़ती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। 

ऐपल ने अपने नियमों को बदल दिया है। अगर आपका आईफोन खराब हो जाता है, या फिर कोई पार्ट काम करना बंद कर देता है तो आप पुराने आईफोन के पार्ट को इस्तेमाल करके अपने आईफोन को ठीक करा सकते हैं। इसका एक सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर्स कम दाम में सिक्योर रिपेरिंग करा सकेंगे। इतना ही नहीं यूजर्स को बदले हुए पार्ट को लेकर भी किसी तरह का डाउट नहीं रहेगा। 

इन पार्ट्स को कर सकते हैं चेंज

आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी ये सुविधा iPhone 15 सीरीज के लिए लागू कर रही है। अगर आपका iPhone 15 खराब हो जाता है और आपके पास कोई पुराना फोन है तो आपक उस पुराने आईफोन के पार्ट को इस्तेमाल कर सकते हैं। माना जा रहा है कि भविष्य में इस सर्विस को आईफोन्स के दूसरे मॉडल पर भी लागू कर सकती है। आईफोन यूजर्स पुराने पार्ट्स को इस्तेमाल करके स्क्रीन, बैटरी, कैमरा और स्पीकर्स को ठीक करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Google ने पेश किया क्रोम का पेड वर्जन, क्या अब ब्राउजिंग के लिए देने पड़ेंगे पैसे? जानें कीमत और फायदे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement