Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Apple जल्द लॉन्च करेगा पहला Foldable iPhone, इस साल मार्केट में करेगा एंट्री

अगर आप Apple के स्मार्टफोन यानी आईफोन के दीवाने हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। अब कंपनी जल्द ही फोल्डेबल फोन की दुनिया में कदम रखने जा रही है। Apple Foldable iPhone को लेकर लेटेस्ट लीक में बड़ा खुलासा हुआ है। लीक्स की मानें तो कंपनी जल्द ही अपना पहाल फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 08, 2024 18:37 IST
Apple, iPhone, Apple Foldable Phone, Foldable iPhone, Foldable iPhone Launch date- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल जल्द बाजार में लॉन्च कर सकता है अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन।

आज से अगर 10-15 साल पहले की बात करें तो अधिकांश लोगों के पास फीचर फोन ही हुआ करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब फीचर फोन लगभग खत्म से हो गए हैं और सभी लोग स्मार्टफोन को इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि अब ऐसा लगता है कि धीरे धीरे स्मार्टफोन के दिन भी ठलने जा रहे हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि दुनिया की बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां फोल्डेबल फोन पर फोकस कर रही हैं। सैमसंग, वनप्लस,मोटोरोला के बाद अब इस लिस्ट में बहुत जल्द ऐपल का नाम भी जुड़ सकता है। 

पिछले कुछ समय से ऐपल के फोल्डेबल फोन्स को लेकर लगातार लीक्स सामने आ रही हैं। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल आईफोन मार्केट में लॉन्च कर सकती है। ऐपल फैंस भी बेसब्री के साथ फोल्डेबल फोन का इंतजार कर रहे हैं। फोल्डेबल आईफोन को लेकर लेटेस्ट लीक में इसकी लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। 

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल साल 2026 में अपना पहला Foldable iPhone मार्केट में लॉन्च कर सकता है। इससे पहले फेमस विश्लेषक मिंग ची कू की तरफ से जानकारी दी गई थी कि कंपनी एक फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है जिसे 2027 तक बाजार में पेश किया जा सकता है। 

एक्स यूजर Revegnus की तरफ दावा किया गया है कि ऐपल 2026 में अपना पहला फोल्डेबल फोन को लॉन्च कर सकता है। फोल्डेबल आईफोन को लेकर अभी तक जो भी खबर सामने आई है वह सिर्फ लीक्स हैं। कंपनी की तरफ से अभी इसको लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी शेयर नही की गई है। 

अधिकारी ने कही बड़ी बात

Revegnus की तरफ से सोशल मीडिया में किए गए पोस्ट के मुताबिक ऐपल के एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी कि ऐपल 2026 तक अपना पहला फोल्डेबल फोन पेश कर सकता है। अधिकारी के मुताबिक टेक्नोलॉजी में बढ़ते कंपटीशन को देखते हुए ऐप्ल का पहला फोल्डेबल फोन लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगा। ऐपल के अधिकारी के मुताबिक Foldable iPhone मार्केट में पहले से मौजूद फोल्डेबल फोन्स की तुलना में बेहद स्लिम और अट्रैक्टिव होगा। 

यह भी पढ़ें- Instagram में आए 4 नए धमाकेदार फीचर्स, अब बदल सकेंगे चैट थीम, देखें पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement