Sunday, March 03, 2024
Advertisement

Gold Watch को लेकर एप्पल ने दिया बड़ा अपडेट, खराब होने पर नहीं होगी रिपेयर

एप्पल एक प्रीमियम टेक कंपनी है। कंपनी अपने यूजर्स को हमेशा ही बेहतरीन सर्विस देने की कोशिश करती है। अब इस बीच एप्पल ने अपने सर्विस को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी अब 2015 में लॉन्च की गई एप्पल गोल्ड वॉच पर रिपेयर सर्विस नहीं देगी। बता दें कि इस वॉच को कंपनी ने 2015 में ही बंद कर दिया था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 03, 2023 15:45 IST
Apple, Gold Watch, Apple Gold Watch, Tech news, Tech news in Hindi, Apple News, Apple Watch- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने अब इस वॉच को मार्केट से हटाने के बाद ही इसके पार्ट्स को बनाना भी बंद कर दिया था।

Apple Gold Watch Big News: एप्पल एक प्रीमियम टेक कंपनी है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई तरह के प्रोडक्ट अब तक लॉन्च किए हैं। एप्पल हमेशा ही अपने यूजर्स को बेहतरीन सर्विस देती है। आईफोन, लैपटॉप, एप्पल वॉच में खराबी आने पर कंपनी जल्द से जल्द यूजर्स की प्रॉब्लम को सॉल्व करने की कोशिश करती है लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जो एप्पल यूजर्स को निराश कर सकती है। एप्पल अब अपनी प्रीमियम गोल्ड वॉच को रिपेयर नहीं करेगा। 

आपको बता दें कि एप्पल ने 2015 में 10,000 हजार डॉलर से 15,000 डॉलर के बीच में एप्पल वॉच का गोल्ड वेरिएंट लॉन्च किया था। अब इस वॉच को लेकर कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार अब सॉलिड गोल्ड वर्जन एप्पल वॉच पर कंपनी अपना सपोर्ट नहीं देगी। यानी अगर आपके पास एप्पल गोल्ड वॉच है तो इसे कंपनी रिपेयर नहीं करेगी। 

कंपनी फर्स्ट जनेरेशन वॉच को भी नहीं देगी सर्विस

रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई है कि गोल्ड वॉच के साथ साथ एप्पल फर्स्ट जनरेशन एप्पल वॉच के लिए भी अपनी सर्विस को बंद करेगी। इतना ही नहीं कंपनी ने अब इस वॉच को मार्केट से भी बाहर कर दिया है। यानी अब एप्पल की गोल्ड वॉच उन प्रोडक्ट में शामिल हो गई है जो प्रचलन में नहीं है। 

आपको बता दें कि सामान्य तौर पर एप्पल किसी प्रोडक्ट को ऑब्सोलेट की कैटेगरी में तब डाल देती है जब उसने इसे बेचना सात साल पहले ही बंद कर दिया  हो। इतना ही नहीं ऐसे प्रोडक्ट के रिपेयर के लिए जरूरी पार्ट्स भी बनाना बंद दिया जाता है। अगर आपके पास एप्पल का कोई ऐसा प्रोडक्ट है जो सात साल पहले कंपनी ने बेचना बंद कर दिया था और वह अभी ठीक से काम कर रहा है तो आपको इसे संभलकर इस्तेमाल करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें- एलन मस्क YouTube को देंगे टक्कर, X पर आने वाला है लाइव गेम स्ट्रीमिंग का फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement