Friday, March 01, 2024
Advertisement

एलन मस्क YouTube को देंगे टक्कर, X पर आने वाला है लाइव गेम स्ट्रीमिंग का फीचर

एलन मस्क ने पिछले एक साल में ट्विटर यानी एक्स पर कई सारे फीचर्स यूजर्स को दिए हैं। हाल ही में उन्होंने लाइव वीडियो ब्रॉडकास्ट और मोनेटाइजेशन का फीचर दिया था और अब एक और फीचर लाने जा रहे हैं। मस्क जल्द ही एक्स पर वीडियो गेम स्ट्रीमिंग का फीचर लाने वाले हैं जिससे यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 03, 2023 12:47 IST
Elon musk, elon musk x, x video game, video game live streaming on x, video game live streaming- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने एक्स की कमान संभालने के बाद से प्लेटफॉर्म में कई बड़े बदलाव किए हैं।

Twitter Video Game Streaming Feature: ट्विटर (Twitter) यानी एक्स (X) की कमान संभाले हुए एलन मस्क को करीब एक साल होने वाले हैं। मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा तब से आज तक न जाने कितने बदलाव वे इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में कर चुके हैं। उन्होंने ट्विटर का नाम बदल कर एक्स कर दिया। इंस्टाग्राम की तरह ट्विटर पर ब्लू टिक का फीचर भी ले आए और यूजर्स को मोनेटाइजेशन के जरिए पैसे कमाने का भी ऑप्शन दे दिया। अब एलन मस्क एक्स पर एक नया फीचर लाने वाले हैं। यूजर्स बहुत जल्द एक्स पर लाइव गेम स्ट्रीमिंग (Twitter live game streaming) भी कर पाएंगे। 

एलन मस्क अब एक्स का मुकाबला पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेफॉर्म यूट्यूब से कराने की प्लानिंग कर रहे हैं। मस्क जल्द ही प्लेटफॉर्म में लाइव वीडियो गेम स्ट्रीमिंग का फीचर जोड़ने वाले हैं। मस्क इस समय गेम स्ट्रीम करने वाले फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं और जल्द ही इसे रोलआउट किया जाएगा। एक्स के इस अपकमिंग फीचर को लेकर मस्क ने एक्स पर पोस्ट भी किया है। 

आपको बता दें कि एलन मस्क बहुत पहले ही यह बात कह चुके थे कि एक्स यूजर्स को वीडियो गेम स्ट्रीम करने का फीचर मिलेगा।  एक्स पर आने वाला गेम स्ट्रीमिंग फीचर कुछ लिमिटेशन्स के साथ आएगा। अभी यूजर्स गेम के लाइव स्ट्रीम को देख पाएंगे। इस फीचर में यूजर्स को वीडियो क्वालिटी को इंप्रूव करने का ऑप्शन नहीं होगा। 

आपको बता दें कि ट्विटर की मार्केटिंग टीम के अनुसार जून 2020 से लेकर जून 2021 तक माइक्रोब्लागिंग साइट पर लगभग 91 मिलियन ऐसे लोग थे जो प्रति सेकंड गेमिंग से संबंधित 70 से ज्यादा ट्वीट करते थे। इससे यह साफ हो जाता है कि ट्विटर पर बड़ी संख्या में गेमर्स मौजूद है और गेम स्ट्रीमिंग फीचर आने से एक बड़ी संख्या को फायदा होगा। 

यह भी पढ़ें- आखिर क्या होते हैं इंस्टैंट वाटर हीटर? बंपर सेल में जाड़े से बचने का अभी से कर लें जुगाड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement