Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एप्पल विजन प्रो में आया नया फीचर 'ट्रैवल मोड', जानें कब से खरीद पाएंगे यह वीआर हेडसेट

एप्पल की तरफ से WWDC 2023 इवेंट में विजन प्रो वीआर हेडसेट को लॉन्च किया गया था। कंपनी का यह पहला वीआर हेडसेट 2024 के शुरुआती माह में बाजार में आ सकता है। मार्केट में पेश करने से पहले एप्पल इस पर तेजी से टेस्टिंग कर रही है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 24, 2023 8:14 IST
vision pro,touch id and face id, iphone, tech news, India tv tech, technology, SwiftUI, RealityKit- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बाजार में पेश करने से पहले एप्पल विजन प्रो हेडसेट में नए नए फीचर्स ऐडऑन कर रही है।

Apple Vision Pro New Feature: एप्पल ने इस महीने की शुरुआत में हुए WWDC 2023 इवेंट में अपना पहला वीआर हेडसेट एप्पल विजन प्रो को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से ही यह चर्चा में बना हुआ था। यह AR/VR हेडसेट एप्पल ने विजन ओएस पर रन करेगा। यह हेडसेट 2024 की शुरुआत में अमेरिकी बाजार में आ सकता है। एप्पल इसके लिए नए नए फीचर्स ला रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब कंपनी ने अपने वीआर हेडसेट में ट्रेवल मोड नाम का एक नया फीचर जोड़ा है। 

एप्पल ने विजन प्रो हेडसेट में ट्रैवल मोड को ऐड किया है। यह फीचर खासतौर पर उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो लोग ज्यादा हवाई यात्रा करते हैं। इस फीचर से प्लेन यात्रियों को एक नया अनुभव मिलेगा। ट्रैवल मोड से यात्रियों को जहाज के अंदर एक नया एनवायरमेंट देखने को मिलेगा। 

विजनओएस के पहले डेवलपर वर्जन में कई टेक्स्ट स्ट्रिंग्स पाए गए, जो इस नए फीचर के ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हैं। ये टेक्स्ट स्ट्रिंग्स इंडीकेट करती हैं कि यह फीचर हवाई जहाज के केबिन की लिमिट्स को फिट करने के लिए विजन प्रो की क्षमताओं को संशोधित करने के लिए बनाई गई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है, चूंकि ट्रैवल मोड अभी भी बीटा में है, हम इसे आम जनता के लिए पेश करने से पहले इसमें और सुधार और संभावित रूप से अधिक सुविधाओं की उम्मीद करते हैं। 3,499 डॉलर की कीमत पर, एप्पल विजन प्रो अगले साल की शुरूआत में उपलब्ध होगा, जिसकी शुरूआत अमेरिका से होगी।

यह भी पढ़ें- क्या है Pink WhatsApp? जिसका छाया हुआ है खौफ, लिंक पर क्लिक करते ही उड़ जाते हैं 'गुलाबी-हरे नोट'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement