Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एप्पल का फोल्डेबल iPad मचाएगा धमाल, प्रोडक्शन अगले साल से होगा शुरू! जानें लेटेस्ट अपडेट

चर्चा है कि प्रोडक्शन शुरू होने के साथ ही फोल्डेबल आईपैड की बिक्री की भी शुरुआत हो जाएगी। साल 2024 के आखिरी पीरियड में इस डिवाइस के मार्केट में दस्तक देने की उम्मीद है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 21, 2023 11:54 IST
एप्पल अब तक फोल्डेबल डिवाइस (Apple foldable Device) से बचती रही है।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS एप्पल अब तक फोल्डेबल डिवाइस (Apple foldable Device) से बचती रही है।

आईफोन की बिक्री करने वाली दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल (Apple) अब फोल्डेबल डिवाइस सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी कर ली है। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अगले साल यानी 2024 में फोल्डेबल आईपैड (foldable iPad) का प्रोडक्शन शुरू कर देगी। आपको बता दें, एप्पल अब तक फोल्डेबल डिवाइस (Apple foldable Device) से खुद को अलग रखती आई है। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, प्रोडक्शन शुरू होने के साथ ही फोल्डेबल आईपैड की बिक्री की भी शुरुआत हो जाएगी।

सप्लायर के साथ कॉर्डिनेशन कर रहा एप्पल

खबर के मुताबिक, DigiTimes की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल अपने शुरुआती फोल्डेबल iPad को पेश करने के लिए अपने सप्लायर के साथ कॉर्डिनेशन कर रहा है। सप्लाई चेन के सूत्रों के का कहना है कि इस फोल्डेबल आईपैड (foldable iPad) का प्रोडक्शन लिमिट में ही साल 2024 के आखिरी तक शुरू होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि एप्पल (Apple) फोल्डेबल डिवाइस मार्केट में अपनी मौजूदगी स्थापित करने के लिए दृढ़ है। वैसे अभी तक इस प्रोजेक्ट के लिए कोई डिज़ाइन सामने नहीं आया है।

कॉस्ट इफेक्टिव प्रोडक्शन हासिल करना है मकसद
रिपोर्ट में कहा गया है कि सूत्र यह भी बताते हैं कि एप्पल (Apple)शुरुआत में इसे आईफ़ोन तक एक्सटेंड करने से पहले आईपैड जैसे बड़े डिवाइसेस में इस टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल का पता लगाएगा। एप्पल का पहला मकसद, ज्यादा आसान डिजाइन एंगल अपनाते हुए कॉस्ट इफेक्टिव प्रोडक्शन हासिल करना है। इसके अतिरिक्त,दावा यह भी है कि iPhone पर iPad को प्राथमिकता देने का Apple का फैसला iPadOS और iPhones में इस्तेमाल किए जाने वाले iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच समानता से प्रभावित है।

आईपैड (iPad)के साथ अपनी फोल्डेबल टेक्नोलॉजी को शुरू करने के लिए एप्पल (Apple) की पसंद को प्रेरित करने वाला एक दूसरा फैक्टर इससे जुड़ा जोखिम है, यह देखते हुए कि आईपैड महत्वपूर्ण आईफोन प्रोडक्शन के मुकाबले एप्पल के कुल रेवेन्यू में एक छोटा सा योगदान देता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement