Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BSNL की 4G सर्विस इस शहर में पहुंचेगी सबसे पहले, जानें पूरी डिटेल

आने वाले कुछ महीनो में BSNL की 4G सर्विस शुरू हो जाएगी। ऐसी उम्मीद है कि BSNL की 4G सर्विस जियो और एयरटेल के महंगे रिचार्ज प्लान की तुलना में काफी सस्ती होगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 25, 2023 9:19 IST
BSNL 4G Launch, 4G Services, BSNL 4g Network, BSNL 4g plans, BSNL 4g sim, BSNL 4G News, BSNL Broadba- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल 4G सर्विस शुरू होने से लाखों ग्राहकों को इंटरनेट की तेज स्पीड मिल सकेगी।

BSNL 4g latest news: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनल, जियो और एयरटेल की तुलना में सर्विस के मामले में काफी पिछड़ गई है। जहां जियो और एयरटेल ने अपने ग्राहकों को 5G सर्विस पहुंचा दी है वहीं अब बीएसएनएल 4G को शुरू करने की तैयारी कर रही है। 4G सर्विस के लिए बीएसएनल दोबारा से पटरी पर लौट सके इसके लिए सरकार ने कंपनी को बड़ा आर्थिक पैकेज दिया है। कंपनी अब तेजी से 4G सर्विस को शुरू करने की तैयारी में जुटी है। कंपनी इस साल के अंत तक अपनी 4G सर्विस को शुरू कर देगी।

4G के लिए BSNL लगाएगी 20 हजार टॉवर

BSNL 4G के साथ साथ 5G सर्विस पर भी काम कर रही है। 4G-5G नेटवर्क के लिए ऑपरेटरों को 89,000 करोड़ रुपये का रिवाइवल पैकेज की स्वीकृत भी दे दी गई है। कंपनी ने 4G के लिए 20,000 टॉवर लगा रही है। बीएसएनएल की 4G सर्विस के शुरू होने की खबर से इसके यूजर्स काफी खुश हैं लेकिन लोगों के मन में सवाल है कि आखिर BSNL की 4G सर्विस सबसे पहले कहां आएगी?

BSNL की 4G सर्विस को लेकर जो लेटेस्ट लीक सामने आई है उसके मुताबिक कंपनी इस साल के अंत तक सबसे पहले बिहार के पटना शहर में अपनी 4G सर्विस को शुरू कर सकती है। बीएसएनएल ने 4जी नेटवर्क को तैयार करने के लिए देश की दिग्गज कंपनी टीसीएस के साथ साथ आईटीआई को 19000 हजार करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है।

माना जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनो में BSNL की 4G सर्विस शुरू हो जाएगी। ऐसी उम्मीद है कि BSNL की 4G सर्विस जियो और एयरटेल के महंगे रिचार्ज प्लान की तुलना में काफी सस्ती होगी। BSNL की 4G-5G सर्विस पूरी तरह से स्वदेशी सर्विस होगी क्योंकि इसमें लगने वाले सभी कंपोनेंट मेड इन इंडिया हैं।

यह भी पढ़ें- AC से आ रही है बदबू, कम हो गई है कूलिंग, कर ले ये काम सब हो जाएगा ठीक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement