Friday, May 03, 2024
Advertisement

6 घंटे के अंदर एलन मस्क ने फिर बदले Tweets पढ़ने के नियम, नई लिमिट सेट करने का बताया कारण

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अब ट्विटर पर ट्वीट्स पढ़ने की लिमिट सेट कर दी है। उन्होंने 6 घंटे के अदर करीब 3 बार पोस्ट पढ़ने के नियम में बदलाव किए हैं। अब ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स एक दिन में सिर्फ 10,000 पोस्ट पढ़ सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 02, 2023 8:23 IST
Twitter, Twitter new limit, limit on tweet story count- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने ट्विटर में ट्वीट्स पढ़ने के नियम में एक बार फिर से बदलाव कर दिया है।

limit on tweet story count: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ट्विटर यूजर्स के लिए नए नए नियम लागू कर रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट्स पढ़ने की भी लिमिट सेट कर दी है। एलन मस्क ने खुद इस बात की जानकारी दी। एलन मस्क ने ट्वीट्स पढ़ने के नियम में कई बार बदलाव किए। पिछले छह घंटे में उन्होंने इसके लिए 3 बार नियम बदले। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक अब नॉन वेरिफाइड यूजर्स एक दिन में सिर्फ एक हजार ट्वीट ही पढ़ पाएंगे, जबकि वेरिफाइड यूजर्स (Limits fixed for verified account) के लिए यह लिमिट 10 हजार ट्वीट्स की होगी। 

ट्वीट्स पढ़ने की लिमिट सेट करने के साथ ही उन्होंने यूजर्स को इसका कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि लोगों में सोशल मीडिया के आदी होते जा रहे हैं। लोगों में ट्वीट पढ़ने की लत लग गई है। लोगों को सोशल मीडिया छोड़कर बाहर निकलने की जरूरत है। मस्क ने कहा कि वह दुनिया के लिए एक बेहतरीन काम कर रहे हैं। 

ट्वीट्स पढ़ने की नई लिमिट के अनुसार ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स हर दिन 10000 पोस्ट को पढ़ सकेंगे। वहीं अनवेरिफाइड अकाउंट्स 1000 पोस्ट को पढ़ने में सक्षम होंगे जबकि वहीं नए अकाउंट्स जो वेरिफाइड नहीं हैं वो पूरे दिन में सिर्फ 500 ट्वीट्स को पढ़ सकेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement