Friday, April 26, 2024
Advertisement

Elon Musk ने यूजर्स को दिया झटका, X पर कुछ भी पोस्ट करने के लिए देने होंगे पैसे!

Elon Musk जल्द यूजर्स से X पर कुछ भी पोस्ट करने के लिए चार्ज कर सकते हैं। मस्क ने अपने X हैंडल से एक यूजर का रिप्लाई देते हुए यह कंफर्म किया है। हालांकि, मस्क यह चार्ज कब से लगाएंगे यह अभी साफ नहीं है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 16, 2024 11:17 IST
Elon Musk, Twitter, X- India TV Hindi
Image Source : FILE Elon Musk ने यूजर्स को दिया झटका

Elon Musk एक बार फिर से बड़ी तैयारी कर रहे हैं। X (पहले Twitter) यूजर को कुछ भी कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए अब पैसे देने पड़ सकते हैं। X, Tesla और SpaceX के CEO एलन मस्क ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ भी कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए यूजर्स के ऊपर एक छोटी फीस लगानी चाहिए। इससे पहले भी मस्क ने बड़ा बदलाव करते हुए X पर वेरिफाइड बेज यानी ब्लू टिक के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कहा था।

मस्क ने बताया कि नए यूजर्स पर कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए चार्ज लगाए जाने पर ही बॉट्स यानी फर्जी अकाउंट से मुक्ति मिल सकती है। मस्क ने अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट करके कहा कि मौजूदा AI केवल नए यूजर से केवल'Ary you a bot' पूछता है, जिसे बायपास करना बेहद आसान है। टेस्ला CEO ने आगे बताया कि फर्जी और बॉट अकाउंट्स की वजह से उपलब्ध नेमस्पेस भी भर जाता है, जिसकी वजह से कई अच्छे हैंडल खाली नहीं रहते हैं।

नए X यूजर्स को देने होंगे पैसे!

एलन मस्क ने कहा कि X पर आए नए यूजर्स को कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए कुछ फीस लेना चाहिए। 3 महीने के बाद ही वो फ्री में X पर कुछ पोस्ट कर पाएंगे। पिछले साल अक्टूबर में मस्क ने न्यूजीलैंड और फिलीपींस में नए अनवेरिफाइड यूजर्स से 1 डॉलर सालाना चार्ज करने का ऐलान किया था। इससे पहले मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने बड़ी मात्रा में फर्जी अकाउंट्स बैन किए थे।

X पर बॉट्स और फर्जी अकाउंट हटाए जाने के बाद कई यूजर्स को फॉलोअर्स की संख्यां में भारी गिरावट देखी गई थी। मस्क ने बताया कि X से फर्जी और बॉट अकाउंट्स को हटाने का काम जारी है। हालांकि, मस्क ने यह नहीं बताया कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कितने फर्जी या बॉट यूजर्स हैं।

फ्री में पाएं ब्लू टिक

कुछ दिन पहले एलन मस्क ने घोषणा किए था कि, जिन यूजर्स के पास 2,500 या इससे ज्यादा वेरिफाइड फॉलोअर्स मिलेंगे उन्हें फ्री में X प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन मिलेगा और जिनके पास 5,000 या इससे ज्यादा वेरिफाइड यानी ब्लू टिक वाले फॉलोअर्स हैं उन्हें फ्री में X प्रीमियम प्लस का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement