Monday, April 29, 2024
Advertisement

X Down: दुनियाभर में डाउन हुआ एलन मस्क का 'X', लाखों यूजर्स हुए परेशान

अगर आप माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करते हैं और अभी आपको इसके ऐप को इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है तो बता दें कि आज X अचानक डाउन हो गया। डाउन डिटेक्टर की तरफ से X के डाउन होने की पुष्टि की गई। X डाउन होने के बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इसकी शिकायत की।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 11, 2024 12:39 IST
Twitter down, X down, Social Media down, Twitter not working, Elon Musk X- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्स एक्स हुआ डाउन।

X Twitter Down: पिछले कुछ महीनों में कई बार इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के डाउन होने की खबरें सामने आई हैं। मेटा के अलग अलग ऐप्स के लगातार बाधित होने के बाद अब एलन मस्क के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेट फॉर्म एक्स(X) यानी ट्विटर के डाउन होने की खबरें आ रही हैं। आज गुरुवार को कई यूजर्स ने X के डाउन होने की शिकायत की।  यूजर्स अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। 

X के डाउन होने की कई यूजर्स की तरफ से शिकायत की गई। एक्स यूजर्स की तरफ से की गई शिकायत के अनुसार आज सुबह करीब 10 बजकर 41 मिनट के आस पास एक्स डाउन रहा। यूजर्स को बेवसाइट एक्सेस करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं यूजर्स को ट्वीट्स लोड्स होने में भी दिक्कत फेस करनी पड़ी। 

कई शहरों में डाउन हुआ X

आपको बता दें कि डिजिटल प्लेटफॉर्म और वेबसाइट्स के डाउन होने की अपडेट्स देने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर पर करीब 11.33 मिनट पर कई सारे यूजर्स ने X के डाउन होने की शिकायत की। साढ़े 11 बजे करीब 60 प्रतिशत यूजर्स को वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आई। 

X, Twitter, X down

Image Source : DOWNDETECTOR SCREENSHOT
दुनियाभर के कई शहरों में डाउन हुआ एक्स।

आउटेज ट्रैकर्स के लाइव आउटेज मैप की मानें तो दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कटक, अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद जैसे शहरों में एक्स यूजर्स को सबसे ज्यादा परेशानी हुई है। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में भी एक्स की सेवाएं काफी देर के लिए ठप हो गई थी। एक्स के डाउन होने के बाद सोशल मीडिया में शिकायतों की बाढ़ सी आ गई थी। बता दें कि आज सिर्फ भारत में ही नहीं अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में भी एक्स आउटेज की समस्या देखी गई। 

यह भी पढ़ें- Jio की लिस्ट का नंबर एक प्लान, 28 दिन के लिए मिल रहा है 90GB डेटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement