Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गूगल के सबसे बड़े इवेंट की डेट कंफर्म, पेश होंगे Pixel 8a, Android 15 समेत कई प्रोडक्ट

Google I/O 2024: गूगल के सबसे बड़े इवेंट की डेट कंपनी ने कंफर्म कर दी है। इस इवेंट में कंपनी अपने अगले मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android 15 को पेश कर सकती है। साथ ही, कंपनी Pixel 8a समेत कई प्रोडक्ट्स की भी घोषणा कर सकती है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: March 15, 2024 11:51 IST
Google I/O 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Google I/O 2024

Google I/O 2024: गूगल के सबसे बड़े टेक इवेंट की डेट कंपनी ने कंफर्म कर दी है। गूगल के इस मेगा इवेंट में Pixel 8a, Android 15 समेत कई और प्रोडक्ट्स पेश किए जा सकते हैं। गूगल के इस सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी अपने दूसरे फोल्डेबल डिवाइस Pixel Fold 2 को भी पेश कर सकती है। इसके अलावा गूगल के अन्य प्रोडक्ट्स, जैसे कि Photos, Gmail, Gemini AI आदि के बारे में भी कई घोषणाएं हो सकती हैं।

Google ने अपने X हैंडल से I/O 2024 की डेट कंफर्म की है। गूगल का यह मेगा इवेंट 14 मई को आयोजित किया जाएगा। गूगल डेवलपर्स इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। इस साल गूगल के इस इवेंट में AI पर फोकस किया जाएगा। Google Gemini AI के एडवांस वर्जन को भी पेश किया जा सकता है।

Google I/O 2024 के लिए कैसे करें रजिस्टर

  • गूगल डेवलपर्स इव इवेंट में हिस्सा लेने के लिए https://io.google/2024/ पर जाएं।
  • इसके बाद पेज पर बने Register बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपने डेवलपर अकाउंट से लॉग-इन करें।
  • इस तरह से डेवलपर खुद को इस इवेंट के लिए रजिस्टर करा सकेंगे।

Pixel 8a

इस इवेंट में Pixel 8a पेश किया जा सकता है, जिसमें 6.1 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिल सकता है। यह फोन Google Tensor G3 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। फोन में 8GB RAM + 128GB तक स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा यह फोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। इसमें 4,925mAh की बैटरी के साथ 27W वायर्ड चार्जिंग फीचर का सपोर्ट मिलेगा।

Android 15 के फीचर्स

गूगल अपने अपकमिंग Android 15 को भी इस इवेंट में पेश कर सकता है। इस अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में हाल ही में कई जानकारियां सामने आई हैं। इसमें Easy Mode और Private Space जैसे नए फीचर्स मिल सकते हैं। इन फीचर्स के जरिए ऐप को मैनेज करने में यूजर्स को नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

Pixel Fold 2

गूगल अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन को भी इस इवेंट में पेश कर सकता है। पिछले साल कंपनी ने Pixel Fold को पेश किया था। इस फोल्डेबल डिवाइस के बारे में भी पिछले दिनों कई लीक सामने आ चुकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement