Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Android यूजर्स की बड़ी टेंशन खत्म, Google Play Store में आया खास फीचर, फटाफट डाउनलोड होंगे ऐप्स

Google Play Store में बड़े कम का फीचर आया है, जिसकी वजह से यूजर्स की बड़ी टेंशन खत्म हो गई है। यूजर्स लंबे समय से इस फीचर की डिमांड कर रहे थे।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 29, 2024 15:08 IST
Google Play Store- India TV Hindi
Image Source : FILE Google Play Store

Google ने करोड़ों Android यूजर्स की बड़ी टेंशन खत्म कर दी है। टेक कंपनी ने अपने Play Store में एक खास फीचर जोड़ा है, जिसके जरिए यूजर्स अपने स्मार्टफोन, टैबलेट आदि में एक साथ कई ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे। गूगल ने चुपके से इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। इस फीचर के जारी होने के बाद यूजर्स को ऐप डाउनलोड करने में अब पहले से ज्यादा आसानी होगी। कई यूजर्स लंबे समय से गूगल से इस फीचर की डिमांड कर रहे थे।

तेजी से डाउनलोड होंगे कई ऐप्स

गूगल प्ले स्टोर के लिए आए इस फीचर की मदद से यूजर्स एक साथ कई ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे। पहले यूजर्स अपने स्मार्टफोन में एक-एक करके ऐप्स डाउनलोड कर पा रहे थे। हालांकि, गूगल प्ले स्टोर के इस फीचर में कुछ प्रतिबंध भी है। एक साथ कई ऐप्स डाउनलोड करने का मतलब यह है कि यूजर्स एक साथ 10 से 15 ऐप्स डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। हालांकि, यूजर्स एक बार में दो या तीन ऐप्स एक साथ डाउनलोड कर पाएंगे, यह फीचर ऐप डाउनलोड करने में लगने वाले समय को कम करेगा। यही नहीं, यह फीचर यूजर के मोबाइल इंटरनेट या फिर Wi-Fi की इंटरनेट स्पीड पर भी निर्भर करेगा।

बता दें Google Play Store का यह फीचर किसी नए ऐप को ऐप स्टोर से डाउनलोड करने के लिए लाया गया है। यूजर्स अपने पुराने ऐप्स के अपडेट एक साथ डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। पुराने ऐप्स को अपडेट करते समय यूजर्स के पहले की तरह फोन में एक के बाद एक ऐप डाउनलोड होगा। यह क्यू सिस्टम पर काम करेगा। वहीं, Apple यूजर्स की बात करें तो वो एक साथ तीन ऐप्स को ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अब Android यूजर्स को भी यही फीचर मिलने लगा है।

9to5Google की रिपोर्ट की मानें तो गूगल ने इस फीचर को चुपके से रोल आउट किया है। अगर, आपके फोन में यह फीचर अभी नहीं आया है, तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। जल्द ही, यह फीचर आपको मिलने लगेगा। गूगल अगले महीने 14 मई को आयोजित होने वाले Google I/O में Android 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पेश कर सकता है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स के लिए नए सिक्योरिटी फीचर्स दिए जाएंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement