Monday, May 20, 2024
Advertisement

Android 15 होने जा रहा है लॉन्च! Beta One वर्जन हुआ रिलीज, इन फोन्स में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

अगर आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल ने Google I/O 2024 इवेंट से पहले ही एंड्रॉयड 15 का बीटा वन वर्जन रिलीज कर कर दिया है। बता दें कि फैंस बेसब्री के साथ एंड्रॉयड 15 के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। अपकमिंग एंड्रॉयड अपडेट में कई सारे धमाकेदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: April 14, 2024 17:59 IST
Android, Android 15,Google,Google Pixel, Google Pixel 8, Android 15 Beta version- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एंड्रॉयड 15 के साथ स्मार्टफोन्स यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो बहुत जल्द आपके फोन चलाने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है। टेक जायंट गूगल अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक बहुत ही बड़ा अपडेट लेकर आया है। गूगल ने एंड्रॉयड 15 के पहले बीटा अपडेट को रिलीज कर दिया है। 

आपको बता दें कि गूगल का अपकमिंग एनुअल इवेंट Google I/O 2024 अगले महीन मई में आयोजित होना है। उम्मीद थी कि कंपनी इस इवेंट में एंड्रॉयड 15 का पहला बीटा अपडेट रिलीज करेगी लेकिन गूगल ने इसे एक महीने पहले ही लॉन्च कर दिया है। गूगल की तरफ से स्मार्टफोनयूजर्स के लिए एक यह एक बड़ा सरप्राइज था। 

बता दें कि गूगल ने पिछले कई हफ्तो से एंड्रॉयड 15 को डेवलपर्स प्रिव्यू में रखा था। अब इसे बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है। अगर आप भी एंड्रॉयड 15 के फीचर्स को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बता दें कि कंपनी ने अभी इसे सिर्फ गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया है।

Android 15 Beta version इन फोन्स में मिलेगा

  1. Google Pixel 6
  2. Google Pixel 6 Pro
  3. Google Pixel 6a
  4. Google Pixel 7
  5. Google Pixel 7 Pro
  6. Google Pixel 7 Pro
  7. Google Pixel 7a
  8. Google Pixel Fold
  9. Google Pixel Tablet
  10. Google Pixel 8
  11. Google Pixel 8 Pro 

Android 15 Beta version के फीचर्स

आपको बता दें कि एंड्रॉयड 15 बीटा वर्जन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अपकमिंग एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को कई सारे तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। एंड्रॉयड 15 का अपडेट आने के बाद यूजर्स को किसी भी ऐप को अनइंस्टाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्मार्टफोन्स यूजर्स ऐप को आर्काइव कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स को आईफोन पर स्पेस बचाने में मदद मिलेगी। 

Android 15 में यूजर्स को एक बेहद खास फीचर मिलने जा रहा है। इस अपडेट के बाद फोन में कोई भी ऐप विंडो स्टाइल में ओपन नहीं होगा बल्कि ऐप पूरी स्क्रीन में ओपन होगा। इससे यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को एक डिफरेंट टाइप का डिस्प्ले लुक भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Apple ने नियमों में किया बदलाव, यूजर्स अब सस्ते में रिपेयर करा सकेंगे आईफोन्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement