Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Google टेस्ट कर रहा नया फीचर, मोबाइल को PC की तरह कर पाएंगे यूज, इन यूजर्स को मिलने लगा अपडेट

Google अपने करोड़ों Android यूजर्स के लिए नए फीचर को टेस्ट कर रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने स्मार्टफोन को PC की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। यूजर्स अपने स्मार्टफोन से USB केबल के जरिए बड़ी स्क्रीन को कनेक्ट कर पाएंगे।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 14, 2024 7:03 IST
Google Pixel 8 Series- India TV Hindi
Image Source : FILE Google Pixel 8 Series

Google नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसके जरिए मोबाइल फोन को PC की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। गूगल के इस फीचर को Android 14 QPR3 Beta 2 वर्जन में देखा गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन को बड़े डिस्प्ले पर इस्तेमाल कर सकेंगे। गूगल के इस नए फीचर से यूजर्स अपने स्मार्टफोन को टीवी या फिर अन्य बड़े मॉनिटर पर मिरर कर सकेंगे। आइए, जानते हैं गूगल के इस Screen Mirroring फीचर के बारे में...

Pixel 8 यूजर्स के लिए आया फीचर

गूगल एनालिस्ट Mishaal Rahman ने इस फीचर को Pixel 8 स्मार्टफोन के लिए रोल आउट हुए नए Android 14 के बीटा वर्जन में देखा है। Android Authority रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट के आने के बाद Pixel 8 और  Pixel 8 Pro स्मार्टफोन से USB Type C केबल के जरिए बड़ी स्क्रीन पर फोन को मिरर किया जा सकेगा।

इस फीचर को गूगल ने फिलहाल केवल Pixel 8 यूजर्स के बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट किया है। फीचर की टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसे Samsung, OnePlus, Xiaomi, Oppo, Realme समेत अन्य ब्रांड के स्मार्टफोन के लिए लाया जा सकता है।

इन वजहों से टेस्ट कर रहा फीचर

Google के इस फीचर को टेस्ट करने की कई वजहें हो सकती हैं। गूगल ने पिछले पिक्सल स्मार्टफोन यानी Pixel 7 सीरीज से DisplayPort अल्टर्नेट मोड फीचर को डिसेबल कर दिया था। यानी यूजर्स बिना क्रोमकास्ट के अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले को बड़ी स्क्रीन पर मिरर नहीं कर पाएंगे।

वहीं, इस फीचर को टेस्ट करने का दूसरा कारण अपकमिंग Android 15 वर्जन में इसे जोड़ने के लिए टेस्ट करना है। गूगल अपने अगले एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम में डेस्कटॉप मोड फीचर जोड़ सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपने स्मार्टफोन को डेस्कटॉप की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे।

हालांकि, गूगल ने Android 14 के बीटा अपडेट में आने वाले इस चेंजलॉग के बारे में नहीं बताया है। इसके अलावा Pixel 8 में मिलने वाले AI फीचर्स को अब Pixel 7 में भी लाया गया है। गूगल हाल ही में Circle to Search फीचर को Pixel 7 सीरीज में लेकर आया है। 

यह भी पढ़ें- Oppo Reno 11 5G Review (Long Term): डेली यूज के लिए अच्छे कैमरा वाला बजट फ्रेंडली फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement