Sunday, May 05, 2024
Advertisement

India Mobile Congress 2023 की तारीख का हुआ ऐलान, जानें इस बार क्या होगा खास

जब 2022 में IMC का आयोजन हुआ था तो भारत में 5G सर्विस को लॉन्च किया गया था। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। आइए आपको बताते हैं कि इस बार आईएमसी में क्या कुछ होने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 13, 2023 8:19 IST
Mobile Phones, Mobile Prices in India, top 10 mobiles, upcoming mobiles, tech news, latest gadgets- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस इवेंट सरकार 6Gb टेक्नोलॉजी को लेकर भी चर्चा कर सकती है।

India Mobile Congress 2023: भारत में टेक्नोलॉजी के सबसे बड़े इवेंट यानी India Mobile Congress (IMC) 2023 का ऐलान हो गया है। IMC 2023 इस बार 27 अक्टूबर को आयोजित होने जा रहा है। IMC के इस सातवें एडीशन को इस बार Department of Telecommunications (DoT) और Cellular Operators Association of India होस्ट करेंगे। IMC 2023 की इस बार थीम Global Digital Innovation रखी गई है। 

आपको बता दें कि जब 2022 में IMC का आयोजन हुआ था तो भारत में 5G सर्विस को लॉन्च किया गया था। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। आइए आपको बताते हैं कि इस बार आईएमसी में क्या कुछ होने वाला है। 

दिल्ली  में होगा आयोजन

India Mobile Congress 2023 का आयोजन इस बार दिल्ली में 27 अक्टूबर को होने वाला है। यह इवेंट दो दिन यानी 27 अक्टूबर से लेकर 29 अक्टूबर तक चलने वाला है। इवेंट को दिल्ली के प्रगति मैदान पर आयोजित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बार इवेंट में करीब एक लाख से अधिक प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। इसमें 350 से ज्यादा गेस्ट स्पीकर्स और 5 हजार से ज्यादा सीनियर एग्जिक्यूटिव हिस्सा लेंगे।

इस साल के India Mobile Congress 2023 में ज्यादातर फोकस टेलीकम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, 6A के साथ साथ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के बढ़ावे पर होगा। इवेंट में 6G को लेकर भारत की तैयारी पर भी चर्चा की जा सकती है। इसके साथ ही भारत में 5G की प्रोग्रेस के साथ साथ सेटलाइट, ब्रॉडकास्टिंग, सेमीकंडक्टर और ग्रीन टेक के क्षेत्र में प्रगति के बारे में जानकारी दी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2: क्या सच में है कुछ खास या फिर सिर्फ हो हल्ला ही है, खरीदने से पहले जानें सच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement