Thursday, May 02, 2024
Advertisement

iPhone 14 यूजर्स के लिए गुड न्यूज, कंपनी एक और साल के लिए फ्री में देगी ये सर्विस

अगर आपके पास iPhone 14 है या फिर आप इसे लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। एप्पल आईफोन 14 में मिलने वाली एक धांसू सर्विस को बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी की तरफ से घोषणा की गई कि iPhone 14 यूजर्स को एक साल अतिरिक्त इमरजेंसी SOS की सर्विस मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 17, 2023 15:43 IST
Tech news ,iPhone , Emergency SOS satellite, apple emergency sos via satellite, emergency sos- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 14 के साथ एप्पल ने SOS सर्विस को लॉन्च किया था।

एप्पल अपने आईफोन यूजर्स के लिए हमेशा ही कुछ न कुछ नया करता रहता है। अब Apple की तरफ से iPhone 14 यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया गया है। एप्पल ने घोषणा की है कि iPhone 14 यूजर्स को एक साल अतिरिक्त इमरजेंसी SOS की सर्विस फ्री में दी जाएगी। कंपनी के इस कदम का लाखो यूजर्स को फायदा होगा। 

एप्पल के सीईओ टिम कुक की तरफ से एक्स पर किए गए पोस्ट पर यह जानकारी दी गई कि जल्द ही आईफोन 14 यूजर्स को अलग से एक साल के लिए फ्री में SOS की सर्विस मिलेगी। बता दें कि एप्पल ने कंपनी ने इमरजेंसी SOS सर्विस को आईफोन 14 के साथ लॉन्च किया था। 

क्या है इमरजेंसी SOS सर्विस

अगर आप नहीं जानते कि एप्पल की इमरजेंसी SOS सर्विस क्या है तो आपको बता दें कि इसकी मदद से मुसीबत के समय Find My App की मदद से अपनी लोकेशन को सैलेटेलाइट के माध्यम से भेजने की सुविधा देता है। इसके साथ ही आप SOS सर्विस में iMessage के जरिए मैसेज भी सेंड कर सकते हैं। यह तब भी काम करता है जब मोबाइल में नेटवर्क न हो। आप कह सकते हैं कि बेहद बुरी कंडीशन में यह फीचर लोगों की जान तक बचाने में मदद कर सकता है। 

iPhone 14 के साथ लॉन्च हुई थी सर्विस

आपको बता दें कि एप्पल ने अपनी इमरजेंसी SOS सर्विस की शुरुआत US और कनाडा से की थी। लॉन्च करने के बाद कंपनी ने इसका दायरा बढ़ाते हुए इसे 16 अन्य देशों में भी शुरू कर दिया था। फिलहाल एप्पल की यह सर्विस भारत में उपलब्ध नहीं है। हालांकि उम्मीद है कंपनी जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। यहां SOS सर्विस शुरू करने से पहले कंपनी को सरकार से जरूरी परमीशन लेना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- जियो के यूजरबेस में आई बड़ी उछाल, एयरटेल को भी हुआ फायदा, जानें VI-BSNL का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement