Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फोन है या लोहा? प्लेन से गिरने के बाद भी iPhone रहा सलामत, नहीं आई एक भी खरोंच

Alaska Plane Crash के दौरान एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। एक शख्स का iPhone 16 हजार फीट की ऊंचाई से गिर जाता है, लेकिन उसमें एक खरोंच तक नहीं आई है। इस फोन की ड्यूरेबिलिटी को लेकर iPhone एक बार फिर से चर्चा में है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 10, 2024 6:54 IST
iPhone durability test, alaska plane crash- India TV Hindi
Image Source : FILE Alaska Plane Crash में 16 हजार फीट की ऊंचाई से iPhone नीचे गिरा।

iPhone पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है। एप्पल के इस फोन को ग्लोबली काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। हर साल सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन की लिस्ट में iPhone नंबर वन रहता है। इसकी मुख्य वजह स्टेटस सिंबल नहीं, बल्कि एप्पल के आईफोन पर लोगों का भरोसा है। एप्पल के आईफोन वाटर और डस्ट प्रूफ होते हैं। साथ ही, इन्हें सबसे ज्याद सिक्योर माना जाता है। हालांकि, iPhone अब एक और वजह से चर्चा में है। 16 हजार फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी एप्पल के आईफोन में एक भी खरोंच सामने नहीं आई है। इससे इसकी ड्यूरेबिलिटी का पता चलता है।

क्या है मामला?

मामला पिछले सप्ताह अलास्का से ओंटेरियो जा रही अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट ASA 1282 (Boeing 737 Max 9) का है, जिसका विंडो 16 हजार फीट की ऊचाई पर टूट जाता है, जिसके बाद फ्लाइट में बैठे लोगों की सांसे अटक जाती है। हालांकि, फ्लाउट उड़ा रहे पायलट की सूझ-बूझ और साहस की वजह से इसे ओंटेरियो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षापूर्वक उतार लिया जाता है। इस एयरलाइंस में बैठे एक शख्स का iPhone फ्लाइट के टूटे हुए विंडो से नीचे गिर जाता है और उसमें एक भी खरोंच नहीं आती है।

सही कंडीशन में था iPhone

NTSB (नेशनल ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बोर्ड) के अधिकारियो को शख्स का iPhone सड़क के किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला। Seanathan Bates नाम के शख्स ने अपने ट्विटर (X) हैंडल से उस आईफोन की फोटो शेयर की है, जो सही कंडीशन में था। आईफोन पर लगा स्क्रीन प्रोटेक्टर और कवर पर भी खरोंच नहीं आई है।

16 हजार फीट की ऊचाई से गिरने वाला यह iPhone का कौन सा मॉडल है यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है। हालांकि, शख्स द्वारा शेयर किए गए फोटो के मुताबिक, iPhone के फ्रंट में नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जो iPhone 14, iPhone 13, iPhone 12 या iPhone 11 में से कोई एक हो सकता है।

यह भी पढ़ें- सैमसंग ने काटा 'बवाल', CES 2024 में पेश किया दोनों तरफ मुड़ने वाला फोल्डेबल डिस्प्ले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement